Friday, Dec 03, 2021
-->
#howdymodi anand sharma attack on pm modi violated

#HowdyModi पर कांग्रेस का वार, कहा- PM ने विदेश नीति के सिद्धांत का उल्लंघन किया

  • Updated on 9/23/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस (Congress) ने सोमवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ‘अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पक्ष में प्रचार कर’ दूसरे देशों के चुनावों में दखल नहीं देने के भारतीय विदेश नीति के स्थापित सिद्धांत का उल्लंघन किया है। पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा (Anand Sharma) ने यह दावा भी किया कि यह भारत के दीर्घकालिक कूटनीतिक हितों के लिए बड़ा झटका है।

#HowdyModi: ह्यूस्टन को भाए और पूरी दुनिया में छाए, मेगा शो की 10 प्रमुख बातें

उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'आपको (मोदी) याद दिलाना चाहता हूं कि आप अमेरिकी चुनाव में स्टार प्रचारक की तरह नहीं, बल्कि भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर अमेरिका गए हैं।' शर्मा ने कहा, 'प्रधानमंत्री जी, आपने दूसरे देशों के आंतरिक चुनावों में द$खल न देने के भारतीय विदेश नीति के स्थापित सिद्धांत का उल्लंघन किया है। यह भारत के दीर्घकालिक कूटनीति हितों के लिए बहुत बड़ा झटका है।'

PM मोदी ने राष्ट्रपति ट्रंप को बताया विशेष शख्सियत, उनके योगदान की सराहना की 

उन्होंने यह भी कहा, 'अमेरिका के साथ हमारा रिश्ता हमेशा से दोनों पार्टियों (रिपब्लिकन और डेमोक्रेट) को लेकर एक जैसा रहा है। आपका खुलकर ट्रंप के लिए प्रचार करना भारत और अमेरिका जैसे संप्रभु और लोकतांत्रिक देशों में दरार पैदा करने वाला है।'

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका (America) के ह्यूस्टन (Houston) में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम (Howdy Modi Event) में डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को 2020 में पुन: निर्वाचित करने के लिए रविवार को लोगों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा ‘अबकी बार, ट्रम्प सरकार’।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.