Sunday, Jun 13, 2021
-->
/iaf-chief-rks-bhadauria-visits-srinagar-leh-amid-china-tensions-ladakh-prsgnt

भारत-चीन तनाव के बीच लद्दाख में लड़ाकू विमानों ने भरी उड़ान, IAF चीफ ने किया लेह-श्रीनगर का दौरा

  • Updated on 6/19/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। चीन से हुई हिंसक झड़प के बाद भारत जवाब देने के लिए तैयार है। इसी कड़ी में वायुसेना ने भी लेह-लद्दाख में अपने मूवमेंट तेज कर दिए हैं। इन तैयारियों को देखने के लिए एयरचीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया (RKS Bhadauria) ने दो दिनों में लेह और श्रीनगर का दौरा कर निरीक्षण किया है. 

इस दौरान वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने तैयारियों को लेकर पूरी जानकारी ली और सेना का हौसला बढ़ाया। दरअसल, चीन से तनाव के बीच वायुसेना पूरी तरफ से अलर्ट मोड पर आ गई है। 

चीन से निपटने के लिए भारतीय वायुसेना किसी भी कंडीशन के लिए खुद को तैयार कर रही है। इसके लिए सेना ने लड़ाकू विमान और अन्यी साजोसामान वास्तरविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास फारवर्ड बेस और एयरफील्ड  में तैनाती करना शुरू कर दिया है। 

तैयारियों का जायजा लेने के लिए वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने लेह और श्रीनगर के एयरबेस का भी निरीक्षण किया. यह निरीक्षण इसलिए भी जरूरी है क्योंकि चीन की तरफ से कभी भी नापाक हरकतें की जा सकती हैं।  

भारत ने चीन से बदला लेने के लिए बनाया नया प्लान! इस योजना से बढ़ेंगी चीन की मुश्किलें

इस बारे में सरकारी सूत्रों ने जानकारी दी है और बताया है कि आगामी खतरे से बचने के लिए भारतीय वायुसेना हर तैयारी कर रहा है और अपनी तरफ से हर संभव कोशिश करने में लगा है।

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

comments

.
.
.
.
.