Friday, May 07, 2021
-->
-kasganjviolence-salim-the-main-accused-arrested

कासगंज हिंसाः चंदन गुप्ता की हत्या का मुख्य आरोपी सलीम खान गिरफ्तार

  • Updated on 1/31/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कासगंज में सांप्रदायिक हिंसा में शामिल लोगों से सख्ती से निपटने के ऐलान के एक दिन बाद ही हिंसा के मुख्य आरोपी सलीम खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस महानिरीक्षक (अलीगढ) संजीव गुप्ता ने कहा, ‘मुख्य आरोपी सलीम को गिरफ्तार कर लिया गया है। ‘माना जा रहा है कि कासगंज में हुई फायरिंग में युवक चंदन गुप्ता की मौत हो गई थी।   

गणतंत्रदिवस को निकली रैली के दौरान हुई चंदन गुप्ता की हत्या में सलीम वर्की समेत उसके दो भाइयों नसीम और वसीम को भी आरोपी बनाया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार झड़प के दौरान गोली सलीम खान के घर से चली थी। इसी बीच कासगंज हिंसा पर उत्तर प्रदेश सरकार ने अपनी रिपोर्ट गृहमंत्रालय को सौंप दी है। 

सुरक्षा बलों ने कासगंज के संवेदनशील इलाकों में गश्त बढ़ा दी है। हिंसा से भयभीत लोगों में विश्वास पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि कासगंज जिले की सीमा पर एटा के मिरहाची क्षेत्र में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को रोक दिया गया। कानून व्यवस्था का हवाला दे कर उन्हें संकटग्रस्त क्षेत्र में जाने से रोका गया।

कासगंज हिंसा: आजम खान का मोदी-योगी पर तंज, बोले- बड़े मियां तो बड़े मियां छोटे मियां सुभान...

कासगंज के जिला मजिस्ट्रेट आरपी सिंह ने कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को अनुमति देने से इंकार किया। उनका कहना है संकटग्रस्त क्षेत्र में जाने से और समस्या पैदा हो सकती हैं। पुलिस ने बताया कि कासगंज में तनाव है लेकिन स्थिति नियंत्रण में है।अधिकारियों ने बताया कि कासगंज हिंसा पर केन्द्र की ओर से रिपोर्ट तलब की गयी है।

शहर में बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात किया गया है। रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) और पीएसी के जवान स्थिति पर नजर बनाये हुए हैं । अफवाहें फैलाने वालों और उपद्रवियों को लेकर प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘हर नागरिक को सुरक्षा प्रदान करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है ।‘ उन्होंने कहा,‘भ्रष्टाचारियों और अराजकता फैलाने वालों से पूरी सख्ती से निपटा जाएगा।‘

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.