Friday, May 07, 2021
-->
''''khalistani group'''' donated funds to united nations for farmers issue musrnt

किसानों के मुद्दे पर UN से जांच आयोग गठित कराने को ‘खालिस्तानी समूह’ ने दिया चंदा

  • Updated on 3/15/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत में प्रतिबंधित खालिस्तान समर्थक आतंकी गुट सिख्स फॉर जस्टिस को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। सिख्स  फॉर जस्टिस ने संयुक्त राष्ट्र (यूएन) को 10 हजार डॉलर (करीब 7 लाख रुपए) का चंदा दिया था। अब यह खालिस्तानी संगठन किसान आंदोलन के दौरान हुए कथित दुर्व्यवहार की जांच कराने के लिए यूएन पर आयोग गठित करने के लिए दबाव बना रहा है।

संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकारों के लिए हाई कमिश्नर के प्रवक्ता ने सिख्स फॉर जस्टिस से चंदा लेने की पुष्टि की है। इससे पहले अमरीका में रहने वाले सिख्स फॉर जस्टिस के महासचिव गुरपतवंत सिंह पन्नुन ने कहा था कि सिख समुदाय की ओर से 13 लाख डॉलर देने का वादा किया गया है ताकि संयुक्त राष्ट्र की ओर से जांच आयोग का गठन किया जा सके। यह आयोग भारत की ओर से किसानों के खिलाफ लगाए गए राष्ट्रद्रोह और हिंसा के आरोपों की जांच करेगा।

प्रवक्ता ने दी सफाई, कहा-कोई आयोग गठित नहीं होगा

संयुक्त राष्ट्र प्रवक्ता ने कहा कि हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि हमें एक मार्च को सिख्स फॉर जस्टिस के लोगों से ऑनलाइन 10 हजार डॉलर चंदा मिला है। आमतौर पर हम उन लोगों या संस्थाओं के चंदे को तब तक अस्वीकार नहीं करते हैं, जब तक कि उन्हें संयुक्त राष्ट्र की ओर से प्रतिबंधित न कर दिया हो।

प्रवक्ता ने कहा कि भारत के खिलाफ इस तरह के किसी जांच आयोग की कोई योजना नहीं है। उन्होंने कहा कि सिख्स फॉर जस्टिस को इस बारे में बता दिया गया है और अगर उन्हें कोई गलतफहमी है तो उनके 10 हजार डॉलर के चंदे को लौटाया जा सकता है।

comments

.
.
.
.
.