Friday, Oct 07, 2022
-->
/meet-abdul-razak-tea-seller-carrying-an-infant-body-for-last-rites-prsgnt

मिलिए इस चाय वाले से जो करता है कोरोना से मरे लोगों का अंतिम संस्कार...

  • Updated on 8/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना काल (Corona) में लोग जहां किसी के सामने आने से भी डर रहे हैं तो वहीँ एक शख्स ऐसा भी है जो कोरोना वायरस से संक्रमित मृत मरीजों के शवों का अंतिम संस्कार करता है। 

इस शख्स का नाम है अब्दुल रजाक। अब्दुल चाय बेचने का काम करते हैं, लेकिन इस कोरोना काल में अब्दुल कोरोना संक्रमित लोगों के शव जलाने का काम भी कर रहे हैं। 

वायरल हुई थी तस्वीर
अब्दुल रजाक तब चर्चा में आए थे जब पिछले दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर उनकी एक तस्वीर वायरल हो गई। इस तस्वीर में अब्दुल ने एक बच्ची के शव को बांहों में उठाया हुआ है। बेंगलुरु मिरर की रिपोर्ट के अनुसार वो तस्वीर सेंट जॉन्स अस्पताल की है। अब्दुल उस बच्ची के शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जा रहे थे।

चलाते हैं चाय की दुकान
अब्दुल कन्नूर के रहने वाले हैं और फ्रेजर शहर में अपनी चाय की दुकान भी चलाते हैं। वो बताते हैं कि कोरोना की वजह से लोग काफी परेशान हैं और मैं उनकी मदद करना चाहता हूं। लोग मेरे पास कॉल करते हैं। मैं अपनी दुकान को बंद करके लोगों की मदद करने जाता हूं। इसके बाद मृत व्यक्ति का अंतिम संस्कार करके लौट कर नहा-धो कर अपना काम फिर से शुरू करता हूं। 

संस्था से हैं जुड़े
बताते चले कि अब्दुल रजाक मर्सी एंगेल्स नामक संस्था से भी जुड़े हुए हैं। उन्हें अक्सर वॉलेंटियर ग्रुप की तरफ से कॉल आते हैं। उसके बाद वो हॉस्पिटल या जहां से कॉल आता है वहां जा कर अंतिम संस्कार के काम को अंजाम देते हैं।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें-

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.