Monday, Apr 12, 2021
-->
-mjakbar-resigns-from-his-post-of-minister-of-state-external-affairs

#Metoo मामले में फंसे M J अकबर ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

  • Updated on 10/17/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय मंत्री एम जे अकबर ने कार्य के दौरान यौन शोषण का आरोप लगने के बाद आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया। #MeToo कैंपेन के तहत कई पूर्व सहयोगियों के आरोप के बाद कई दिनों से उनपर इस्तीफा देने का दबाव बना हुआ था।

आरोप के बाद अकबर ने एक महिला पत्रकार के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया था। इसके एक दिन बाद दो और महिलाओं ने उनपर (मंत्री पर) यौन उत्पीडन के आरोप लगाए। वहीं #MeToo की लहर देश में मंगलवार को भी जारी रही और बॉलीवुड से जुड़े कई बड़े नाम इसके निशाने पर आए। 

उधर ‘द एशियन एज’ अखबार में काम कर चुकीं 20 महिला पत्रकार अपनी सहकर्मी प्रिया रमानी के समर्थन में गवाही देंंगी। रमानी ने केंद्रीय मंत्री एम जे अकबर पर यौन उत्पीडन का आरोप लगाया है। इन महिला पत्रकारों ने एक संयुक्त बयान में रमानी का समर्थन करते हुए अदालत से आग्रह किया कि अकबर के खिलाफ उन्हें सुना जाए।

तमिलनाडू़ में सरकारी बस और कार के बीच भिडंत में 3 की मौत, 4 घायल

करीब 16 महिलाओं द्वारा यौन उत्पीडन के आरोप लगने के बाद भी विदेश राज्य मंत्री ने अन्य मंत्रियों की तरह अपना कामकाज जारी रखा। वहीं निशाने पर आए लोगों की सूची में जतिन दास का नाम भी शामिल हो गया।  

पद्म भूषण सम्मानित जतिन दास पर भी अब लगा आरोप 
पद्म भूषण से सम्मानित दास पर उद्यमी निशा बोरा ने वर्ष 2004 में गलत तरीके से छूने और जबरन चूमने का आरोप लगाया है। ‘मैं स्तब्ध हूं, मैं उन्हें नहीं जानता, मैं उनसे कभी नहीं मिला और अगर मैं कभी कहीं किसी से मिलता भी तो कभी ऐसा व्यवहार नहीं करता..यह घिनौना है।

मंगलवार को यौन उत्पीडन के आरोपों में घिरे हिंदी फिल्म जगत के दो वरिष्ठ अधिकारियों को अपने पद से हाथ धोना पड़ा। यौन उत्पीडन के आरोपों में घिरे अकबर मंगलवार को भी निशाने पर बने रहे। पत्रकार तुषिता पटेल ने आरोप लगाया कि 1990 की शुरुआत में कुछ काम के बहाने अकबर ने उन्हें कमरे में बुलाया और जब दरवाजा खोला तो वह केवल अंदरूनी वस्त्र पहने थे।

जब वह (तुषिता) 22 वर्ष की थीं और ‘द टेलीग्राफ’ में बतौर प्रशिक्षु काम कर रहीं थीं। तुषिता ने अकबर पर उनके साथ दो बार बदसलूकी करने का आरोप लगाया है। दूसरी घटना तब हुई, जब वह हैदराबाद में ‘डेक्कन क्रॉनिकल’ में काम करती थीं।

दिल्‍ली के वजीराबाद फ्लाइोवर पर पलटी DTC बस, कई यात्री घायल

‘द किविंट’ के लिए लिखने वाली उद्यमी स्वाती गौतम ने आरोप लगाया है कि जब वह छात्रा थीं तब कोलकाता में अकबर से उनके (अकबर के) कमरे में मिले थे और उन्होंने केवल बाथरोब पहन रखा था। वह अकबर को सेंट जेवियर्स कॉलेज के एक सामरोह के लिए आमंत्रित (बतौर अतिथि वक्ता) करने गईं थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.