Wednesday, Oct 27, 2021
-->
-pitch-will-clash-in-east-delhi-s-ten-assembly-gambhir

पूर्वी दिल्ली की दस विधानसभा में होगी ' पिच ' पर भिडंत

  • Updated on 9/10/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल।  चुनावी मैदान में एक दूसरे दलों के नेताओं पर बयानी गुगली की बौछार तो अक्सर देखी जाती है। लेकिन जल्द ही अपनी ही पार्टी के सदस्यों पर बीमर से लेकर गुगली और उस पर छक्का जड़ने का नजारा यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में दिखाई देगा। विभिन्न टीम की भिडंत चुनावी नही बल्कि क्रिकेट की पिच पर होगी।

 यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन एलजी अनिल बैजल के साथ मिलकर किया

कॉम्प्लेक्स में नए क्रिकेट और आर्चरी ग्राउंड के उद्घाटन अवसर पर पूर्व क्रिकेटर एवं सांसद गौतम गंभीर ने ये घोषणा की। डीडीए के यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन एल जी अनिल बैजल ने किया। इस दौरान विधायक ओ पी शर्मा, विजेंद्र गुप्ता आदि शामिल रहे।

केजरीवाल के वादे पर फैसला लेने के लिये दिल्ली सरकार को मिला समय, विचाराधीन है मामला

गंभीर ने कहा कि पूर्वी दिल्ली प्रीमियर लीग में उनके संसदीय क्षेत्र की दस विधानसभा के बीच टी 20 क्रिकेट प्रतियोगिता नवंबर में कराएंगे। आई पी एल की तर्ज पर हर टीम की नीलामी एक निश्चित आधार मूल्य के साथ की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रायोजकों से प्राप्त धन का उपयोग टीम में खिलाड़ियों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए किया जाएगा।

ईस्ट दिल्ली प्रीमियर लीग होगा

 गंभीर ने कहा कि ईस्ट दिल्ली प्रीमियर लीग (ई डीपी एल) होगा। प्रतियोगिता में 17 से 36 वर्ष आयु वर्ग के खिलाड़ी भाग लेंगे। सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि पूर्वी दिल्ली में खेल के बुनियादी ढांचे का निर्माण मेरे चुनावी वादों में से एक था। एक खिलाड़ी होने के नाते लोगों को बहुत उम्मीद थी कि मैं नए खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं और प्रशिक्षण देकर युवा प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए कुछ करूंगा। यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का सुधार पूर्वी दिल्ली में हुए सबसे बड़े खेल बुनियादी ढांचे के विकास में से एक है। 

जम्मू कश्मीर की मिली-जुली संस्कृति को खत्म करने की कोशिश में RSS, भाजपा: राहुल गांधी

एलजी बैजल ने कहा कि मास्टर प्लान 2041 को दिसंबर 2021 तक मंजूरी मिल जाएगी। जिसमें खेल सुविधा सहित टी ओ डी आदि के जरिए बेहतर यातायात सुविधा लोगों को मिलेगी।

ये हुआ सुधार

परिसर में क्रिकेट के मैदान को रणजी ट्रॉफी के मैचों के आधार पर अपग्रेड किया गया है, जिसमें दो ड्रेसिंग रूम, नाइट क्रिकेट के लिए हाई मास्ट लाइट, छह पिच, 4 टर्फ पिच, अभ्यास के लिए सीमेंट पिच, डिजिटल स्कोरबोर्ड डिस्प्ले और कैनोपी शामिल हैं। स्टेडियम के चारों ओर जॉगिंग ट्रैक भी बनाया गया है। डीडीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पूरी परियोजना की लागत करीब 9.25 करोड़ रुपये है। यह मैदान दिन-रात क्रिकेट और तीरंदाजी दोनों प्रकार के मैच की मेजबानी करेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.