Saturday, Jan 28, 2023
-->
1-356-couples-get-married-in-mass-marriage-ceremony-in-ayodhya

अयोध्या में सामूहिक विवाह समारोह में 1,356 जोड़ों ने शादी रचाई

  • Updated on 11/26/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। श्रम एवं रोजगार विभाग द्वारा शुक्रवार को राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में अयोध्या और आंबेडकरनगर जिलों के 1,356 जोड़े शादी के बंधन में बंधे।

जिलाधिकारी नीतिश कुमार ने बताया कि सामूहिक विवाह समारोह में 1,342 हिंदू जोड़े और 14 मुस्लिम जोड़े परिणय सूत्र में बंधे। गायत्री परिवार ने हिंदू जोड़ों का विवाह करवाया और मुस्लिम जोड़ों को निकाह काजी ने पढ़ायी। सामूहिक विवाह समारोह में परिणय सूत्र में बंधने वाले प्रत्येक जोड़े को राज्य सरकार ने उनके बैंक खाते में 75,000 रुपये का नकद उपहार दिया।

अयोध्या जिला प्रशासन ने मौके पर ही जोड़ों को विवाह पंजीकरण का प्रमाणपत्र जारी किया। समारोह में उपस्थित उत्तर प्रदेश के श्रम एवं रोजगार मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में उन्होंने पांच लाख बेटियों की शादी कराने की पहल की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बच्चों के लिए विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.