Thursday, Aug 11, 2022
-->

धोनी के नाम जुड़ी उपलब्धि, 100 स्टंपिंग करने वाले पहले विकेटकीपर बने महेंद्र सिंह धोनी !

  • Updated on 9/4/2017

Navodayatimes  नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दुनिया को अपने हेलिकॉप्टर शॉट के जरिए खेल के मैदान पर नचाने वाले एम.एस धोनी जितनी बल्लेबाजी में करतब दिखाते हैं उतना ही विकेट के पीछे कारनामे करते रहते हैं। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी श्रीलंका के खिलाफ 5वें और अंतिम मैच में एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 100 स्टम्पिंग करने वाले पहले विकेटकीपर बन गए हैं। धनंजया को आउट करने के साथ धोनी ने बतौर विकेटकीपर अपने नाम एक और उपल्बधि जोड़ ली है। धोनी ने पहले भी

कोहली के शतक से भारत ने लिखी नई इबारत, श्रीलंका को हरा किया क्लीन स्वीप

अजीबो-गरीब हालत में विकेट के पीछे से अपना हुनर दिखाया है। यकीन मानिए कि भारत का यह जादुई विकेटकीपर गेंद को बिना देखे ही स्टंप पर मार देता है जिसका अंदाजा आज तक कोई नहीं लगा पाया है।  
 धोनी ने लैग स्पिनर युजवेंद्र चहल की गेंद पर अकिला धनंजया को स्टम्प करके अपने 301वें एकदिवसीय मैच में यह उपलब्धि हासिल की। उन्होंने श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा के रिकॉड को तोड़ा।

एशियाई खेलों में भाग लेने से रोके गये पहलवान को 25 लाख रूपये का मुआवजा  

संगकारा के नाम 404 मैच में 99 स्टम्पिंग दर्ज है। धोनी ने इसके अलावा वनडे क्रिकेट में 281 कैच भी लपके हैं।
 धोनी ने 90 टैस्ट और 77 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच भी खेले हैं। पूर्व भारतीय कप्तान ने 90 टैस्ट में 256 कैच लपकने के अलावा 38 स्टम्पिंग की हैं जबकि टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में उनके नाम पर 43 कैच और 23 स्टम्पिंग दर्ज है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.