Thursday, May 13, 2021
-->
108-deaths-due-to-corona-in-uttarakhand-6054-infected-high-court-sought-information-rkdsnt

उत्तराखंड में कोरोना से 108 मौत, 6054 संक्रमित, हाईकोर्ट ने मांगी जानकारी

  • Updated on 4/28/2021

देहरादून, 28 अप्रैल (स.ह.) : उत्तराखंड में कोरोना से मौतों का आंकड़ा हर दिन बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार को राज्य में 108 लोगों की जान चली गई। पिछले 24 घंटों में संक्रमित होने वालों की संख्या अब 6054 पहुंच गई है। राज्य में पहली बार 24 घंटे में 100 से अधिक मौत और 6000 से अधिक पॉजीटिव केस आने के बाद भी आने वाले कुछ दिनों में राहत मिलती नहीं दिख रही है। अस्पतालों में बेड को लेकर मारामारी मची हुई है।

कोरोना कहर के बीच पिरोया जाएगा भगवान बदरीनाथ के अभिषेक को चढ़ने वाला तिलों का तेल

अप्रैल माह में कोविड 19 के कारण प्राण गंवाने वालों की संख्या सात सौ पहुंच गई है। संक्रमित होने वालों की तादाद 68705 है। अभी सरकार के पास कोई ऐसी पक्की व्यवस्था नहीं बन पाई है जिसे लेकर वह सब कुछ कंट्रोल में होने का दावा कर सके।

भारत में कोरोना से 79 फीसदी से अधिक मौत महाराष्ट्र, यूपी समेत 10 राज्यों में

नैनीताल उच्च न्यायालय ने भी इस मामले में दायर याचिकाओं की सुनवाई करते हुए उत्तराखंड में मृत्यु दर बढ़ने पर चिंता जताई है। मुख्य न्यायाधीश आरएस चौहान और न्यायाधीश आलोक कुमार की खंडपीठ में सचिव अमित नेगी वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से पेश हुए।

ऑक्सीजन को लेकर पीएम मोदी युद्ध स्तर पर कर रहे हैं निगरानी : सुप्रीम कोर्ट में केंद्र का हलफनामा

अदालत ने होम आईसोलेशन वालों को तत्काल सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। साथ ही सभी जिलाधिकारियों को प्रतिदिन अस्पतालों में बेड और आक्सीजन की स्थिति सार्वजनिक करने के साथ आरटीपीसीआर टेस्ट बढ़ाने के निर्देश भी दिए। हाईकोर्ट ने 7 मई तक सरकार से सारी जानकारी मांगी है। अगली सुनवाई 10 मई को होगी।

 पीएम मोदी ने की वायु सेना के कोरोना संबंधी अभियान की समीक्षा

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.