UP और उत्तराखंड में जहरीली शराब से गई 109 लोगों की जान, एक्शन में पुलिस

  • Updated on 2/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  जहरीली शराब की वजह से उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 100 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है। उत्तर प्रदेश के आबकारी विभाग के अनुसार हादसे पर अब तक 297 मुकदमा दर्ज करके 175 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस मामले में सहारनपुर में 10 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है।

 चंद्रबाबू पर PM मोदी ने किए जमकर वार, कहा- आप दल बदलने और गठबंधन करने में सीनियर

ताजा आंकड़े के मुताबिक, दोनों राज्यों में अब तक कुल 108 लोगों की मौत हो चुकी है। मौत की संख्या 100 के पार जाने के बाद योगी सरकार के आदेश के बाद प्रशासन ने अवैध शराब बनाने और बेचने वालों के खिलाफ 15 दिन का अभियान शुरू किया है। फिलहाल पुलिस ने सहारनपुर में अब तक 39 लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही 35 मुकदमे दर्ज किए गए है। 

ED की पूछताछ के बाद पहली बार वाड्रा ने बयां किया अपना दर्द, फेसबुक पर लिखा...

मुख्यमंत्री ने इन घटनाओं के मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपए तथा अस्पतालों में उपचार करा रहे प्रभावितों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की। उन्होंने आबकारी विभाग के प्रमुख सचिव को इन दोनों जनपदों के जिला आबकारी अधिकारियों के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.