Friday, Dec 03, 2021
-->
10th-12th-students-will-get-only-marks-in-term-1-exam-grade-in-term-2

10वीं-12वीं छात्रों को टर्म-1 परीक्षा में मिलेंगे सिर्फ अंक, ग्रेड टर्म-2 में

  • Updated on 10/25/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 10वीं-12वीं टर्म-1 परीक्षाओं की शुरूआत 16 नवम्बर से हो रही है। बोर्ड दोनों कक्षाओं की टर्म-1 परीक्षाएं दिसम्बर 2021 में पूरी कर उनका रिजल्ट घोषित करेगा। जो छात्र टर्म-1 परीक्षा में बैठेंगे उन्हें केवल परीक्षा प्राप्तांक जारी किए जाएंगे। टर्म-1 परीक्षा में ऐसे छात्रों के लिए ग्रेड्स जारी नहीं किए जाएंगे। बोर्ड द्वारा दिए गए निर्देशानुसार स्कूल ग्रेड तभी जारी कर सकते हैं जब बच्चे दोनों टर्म की परीक्षा को पूरा कर लेंगे। स्कूल फिलहाल बच्चों के अंक पत्र पर पास, फेल या कंपार्टमेंट जैसे शब्द नहीं लिखेंगे।

नीट परीक्षा परिणाम : बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गई एनटीए

टर्म-1 परीक्षा समाप्त होने पर तय समय में घोषित कर दिए जाएंगे नतीजे 
रोहिणी स्थित माउंट आबू स्कूल की प्रिंसिपल ज्योति अरोड़ा ने कहा कि इस वर्ष सीबीएसई बोर्ड 50 फीसद सिलेबस के आधार पर टर्म-1 परीक्षाओं को आयोजित करने जा रहा है। बोर्ड ने टर्म-1 परीक्षा परिणाम को लेकर अंतिम निर्देश अभी जारी नहीं किए हैं लेकिन ये नतीजे टर्म-1 परीक्षा समाप्त होने के बाद सीमित समय में ही जारी कर दिए जाएंगे। स्कूलों को टर्म-1 के लिए प्रक्टिकल्स, इंटरनल असेसमेंट और प्रोजेक्ट को भी टर्म-1 परीक्षा से पहले ही आयोजित करना है। हम नतीजों पर बोर्ड के अंतिम फैसले का अनुसरण करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.