Monday, Nov 29, 2021
-->

मुंबई में भारी बारिश का कहर: स्कूल-कॉलेज बंद, 11 ट्रेन रद्द, 56 फ्लाइट डायवर्ट

  • Updated on 9/20/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल।  मुंबई एक बार फिर से पानी की महानगरी में बदल गई हैं । मूसलाधार बारिश के बाद कुरला सहित कई इलाकों में सड़को पर भारी बारिश के चलते पानी भर गया। जिससे कई इलाकों में वाहन की आवाजाही भी बदल गई है। इतना ही नहीं कई वाहन तो पानी में ही फंसे हुए है। इसके साथ ही भयंकार बारिश की वजह से छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है।

मारिया तूफान से डोमिनिका में भारी ‘तबाही’  

फिलहाल  अभी एयरपोर्ट का एक रनवे का संचालन बंद कर दिया गया है, जबकि दूसरा रनवे को बेहद ही सावधानी के साथ चलाया जा रहा है। इसके चलते 56 विमानों को  जैसे की गोवा, बंगलुरु, दिल्ली और हैदराबाद को डायवर्ट कर दिया गया है। इसके साथ ही बात करें अगर वेस्टर्न रेलवे समेत मध्य रेलवे की तो उसमें अब तक 11 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, जबकि दो सेंट्रल रेलवे की ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है।

प्रद्युम्न का बेस्ट फ्रेंड बोला-सो नहीं पा रहा, क्लास में घुसने से लगता है डर

वहीं मुबंई की लाइफलाइन कहीं जाने वाली लोकल ट्रेन पर भी इस बारिश का असर देखने को मिला है। बारिश के चलते कई रुट पर ट्रेनें बेहद धीमी भी चल रही है। तो वहीं वेस्टर्न लाइन पर वसई के आगे  नहीं जा रही है। इसके साथ ही बारिश की वजह से आज डब्बेवालों की लंच सप्लाई तक नहीं होगी। मौसम विभाग ने फिलहाल मुंबई के कई हिस्सों में आने वाले दिनों में भी बारिश होने की आशंका जताई है। जिससे देखते हुए महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने  शहर के सभी स्कूलों और कॉलेजों को एक दिन के लिए बंद करने का ऐलान किया है। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.