Thursday, Jan 27, 2022
-->
1100 feminists open front against delhi police modi bjp govt on arrest caa protesters rkdsnt

CAA प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी को लेकर 1100 फेमिनिस्ट सक्रिय, निशाने पर दिल्ली पुलिस

  • Updated on 5/5/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली हिंसा मामले में CAA प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी को लेकर अब 1100  नारीवादी महिलाओं (फेमिनिस्ट) ने मोर्चा खोल दिया है। प्रदर्शनकारियों की मनमाने ढंग से गिरफ्तारी, हिरासत और पूछताछ को लेकर दिल्ली पुलिस पर निशाना साधा है। सभी ने एक सुर में बयान जारी कर नए सिरे से निष्पक्ष जांच करने की मांग की है। सभी का कहना है कि पुलिस को सभी गिरफ्तारी, एफआईआर, नजरबंदी को सार्वजनिक करना चाहिए। 

एपीजे स्कूल मामले में केजरीवाल सरकार को दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया झटका

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने कोरोना लॉकडाउन के बीच दिल्ली हिंसा को लेकर 3 मुस्लिम महिलाओं गुलफिश, सफूरा जर्गर और इशरत जहां की गिरफ्तार किया है। इसके अलावा कई और लोगों को यूएपीए और देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया है। सवाल उठ रहे हैं, जब कोर्ट का काम ठप है तो इस तरह की गिरफ्तारियों का क्या तुक है। गिरफ्तार किए गए लोग कैसे कानूनी सहायता हासिल कर सकते हैं।

केजरीवाल सरकार ने अब जमीन रजिस्ट्री के ऑफिस खोले, राजस्व आना शुरू

नारीवादी महिलाओं ने अपने संयुक्त बयान में आरोप लगाया है कि लॉकडाउन जैसे मुश्किल समय में गृह मंत्रालय के सीधे इशारों पर दिल्ली पुलिस ने इस तरह की मनमानी गिरफ्तारी को अंजाम दिया है। इनका यह भी आरोप है कि दिल्ली पुलिस ने दिल्ली हिंसा और सीएए विरोधी प्रदर्शन को जोड़कर लोगों को गिरफ्तार किया है, जो सरासर गलत है।

स्वरा भास्कर को भी रास आ रहा है राहुल गांधी का विशेषज्ञों से बातचीत का सिलसिला

 

गडकरी के पैकेज को लेकर सुब्रमण्यन स्वामी का केंद्रीय वित्त मंत्रालय से सवाल

नारीवादी महिलाओं का कहना है कि सांप्रदायिक हिंसा भड़काने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। उनका कहना है कि इनमें भाजपा नेता अनुराग ठाकुर, कपिल मिश्रा और प्रवेश शर्मा भी शामिल हैं। नारीवादी महिलाओं ने दिल्ली पुलिस से मांग की कि वह गिरफ्तार, हिरासत में लिए गए लोगों के मामलों का खुलासा करे और सभी राजनीति कैदियों की फौरन रिहाई करें। 

बेबस मजदूरों को लेकर अखिलेश यादव बोले- गरीब विरोधी BJP का अंत शुरु

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.