Wednesday, Feb 01, 2023
-->
12 shiv sena mps will form separate group will meet speaker om birla

शिवसेना के 12 सांसद बनायेंगे अलग समूह, मिलेंगे स्पीकर ओम बिरला से: पार्टी सांसद

  • Updated on 7/18/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। महाराष्ट्र से शिवसेना के एक सांसद ने सोमवार को दावा किया कि पार्टी के 19 में से कम से कम 12 सांसद लोकसभा में एक अलग समूह बनायेंगे और इस संबंध में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को एक औपचारिक पत्र सौंपने के लिए उनसे मिलेंगे। उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना कुछ सप्ताह पहले दो फाड़ हो गयी थी तथा 40 विधायक एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट में शामिल हो गये थे। 

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने राज्यमंत्री मंयकेश्वर के खिलाफ दर्ज मुकदमे को वापस लेने की दी इजाजत

शिवसेना के एक सांसद ने कहा, ‘‘ आज मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा आयोजित एक ऑनलाइन बैठक में हम शामिल हुए। हमने (मुंबई से सांसद) राहुल शेवाले के नेतृत्व में एक अलग समूह बनाने का फैसला किया है। (लोकसभा में) वह हमारे समूह के नेता होंगे।’’ 

सर्वदलीय बैठक में PM मोदी की गैरमौजूदगी पर कांग्रेस ने पूछा- क्या यह ‘असंसदीय’ नहीं है? 

उन्होंने कहा कि शिवसेना के सांसदों-- विनायक राउत, अरविंद सावंत, गजानन कीर्तिकर, संजय जाधव, ओम राणे निम्बालकर और राजन विचार सोमवार को शिंदे द्वारा बुलायी गयी बैठक में शामिल नहीं हुए, जबकि महाराष्ट्र से शिवसेना के 12 सासंदों ने इसमें हिस्सा लिया। लोकसभा में शिवसेना के 19 सांसद हैं, जिनमें से 18 महाराष्ट्र से हैं। 

उद्धव ने रामदास कदम, अडसुल को बर्खास्त किया 
शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सोमवार को वरिष्ठ नेता रामदास कदम और पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल को Þपार्टी विरोधीÞ गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में पार्टी से बर्खास्त कर दिया। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री कदम ने ‘‘शिवसेना नेता’’ के रूप में इस्तीफा देते हुए एक पत्र ठाकरे को भेजा था जिसमें दावा किया गया था कि उनका लगातार अपमान किया गया, जबकि ठाकरे मुख्यमंत्री रहते हुए हमेशा व्यस्त रहते थे। 

किसानों के असंतोष के बीच मोदी सरकार ने MSP प्रणाली को लेकर गठित की कमेटी

  •  

अमरावती लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके पूर्व केंद्रीय मंत्री अडसुल ने छह जुलाई को पार्टी से इस्तीफा देते हुए एक पत्र लिखा था। ठाकरे ने सोमवार शाम को कदम और अडसुल को बर्खास्त करने की घोषणा की। कदम ने अपने पत्र में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस के बीच 2019 के चुनाव के बाद के गठबंधन पर अपनी पीड़ा व्यक्त की, जिसे उन्होंने शिवसेना के संस्थापक, दिवंगत बाल ठाकरे के विचारों के साथ विश्वासघात करार 

पैकटबंद, लेबल वाली खाद्य वस्तुओं, अस्पताल के कमरों पर देगा होगा 5 फीसदी GST 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.