Thursday, Apr 09, 2020
13 italy tourists kept in amritsar hotel separately

कोरोना वायरस: अमृतसर के होटल में पृथक रखे गए 13 इतालवी पर्यटक, जांच में नहीं मिले लक्षण

  • Updated on 3/6/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। चीन (China) से दुनिया में फैले घातक कोरोना वायरस (Coronavirus) के संदिग्ध मामले अब भारत में भी बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में इतालवी (Italy) से आए 13 पर्यटकों के एक समूह को अमृतसर (Amritsar) के एक होटल में पृथक रखा गया और उन्हें स्वास्थ्य जांच पूरी होने से पहले बाहर जाने से मना किया गया है। हालांकि जांच में  कोरोना वायरस के लक्षण नहीं मिलने पर उन्हें बाहर नजर आये।

कोरोना वायरसः दिल्ली के पीड़ित व्यक्ति के परिवार पर भी मंडराया खतरा,सभी अस्पताल में भर्ती

कोरोना वायरस के संदिग्धों की चिकित्सकीय जांच हुई पूरी
अधिकारी ने बताया कि वे बृहस्पतिवार की रात अमृतसर पहुंचे थे। अमृतसर की सिविल सर्जन प्रभदीप कौर ने बताया कि उन्हें (पर्यटकों को) होटल के कमरों में ही पृथक रखा गया है। उन्होंने बताया कि उनकी चिकित्सकीय जांच पूरी हो गई है।

Corona Virus को लेकर दुनिया के अनेक देशों में बरती जा रही है लापरवाहीः WHO

जांच के दौरान नहीं मिले वायरस के लक्षण
अमृतसर के उपसंभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) विकास हीरा ने बताया कि शुक्रवार को मेडिकल जांच के दौरान उनमें कोरोना वायरस के लक्षण नहीं नजर आये। उसके बाद उन्हें दिल्ली जाने की इजाजत दे दी गयी।  उससे पहले अमृतसर की सिविल सर्जन प्रभदीप कौर ने बताया था कि उन्हें (पर्यटकों को) होटल के कमरों में ही पृथक रखा गया है। गलती से पहले उन्हें ईरानी समझ लिया गया था।

कोरोना वायरस को लेकर नेपाल हुआ सजग,भारत से सटे सीमाओं पर बढ़ाई सतर्कता 

एहतियात के तौर पर हुई  चिकित्सा जांच
एसडीएम ने बताया कि ये पर्यटक पिछले चार दिनों से भारत की यात्रा पर हैं और वे हरिद्वार से अमृतसर आये थे। वे एक दिन के लिए यहां आये थे। उन्होंने कहा,  'जिन राज्यों में, वे गये, वहां उनका मेडिकल परीक्षण किया गया लेकिन उनमें कोरोना वायरस के लक्षण नजर नहीं आये।  उन्होंने कहा कि उनके पास चिकित्सा जांच के वैध दस्तावेज थे। उन्होंने कहा कि लेकिन हमने एहतियात के तौर पर उनकी चिकित्सा जांच करायी।     

comments

.
.
.
.
.