Wednesday, Jul 24, 2019

पाकिस्तान में दो ट्रेनों में टक्कर, 34 लोगों की मौत, 79 घायल

  • Updated on 7/11/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्वी पंजाब प्रांत ( Purvi Punjab Prant) में तेज गति से आ रही एक यात्री ट्रेन (Train) ने एक माल गाड़ी को टक्कर मार दी। इस हादसे में 34 लोगों की मौत हो गई और 79 अन्य घायल हो गए। ये हादसा गुरुवार को हुआ। डॉन अखबार ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि क्वेटा जाने वाली अकबर एक्सप्रेस ने पंजाब प्रांत के सादिकाबाद (Sadiqabad) तहसील में वल्हर रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी में टक्कर मारी।

Train Accident in Pakistan

कर्नाटक: स्पीकर पर SC की सख्ती, और वक्त देने से किया इनकार

मालगाड़ी रेलवे लाइन पर खड़ी थी जब तेज गति से आ रही यात्री ट्रेन मुख्य लाइन पर चलने के बजाय गलत ट्रैक पर चलने लगी। बचाव अधिकारियों ने डॉन न्यूज टीवी को बताया कि यात्री ट्रेन अकबर एक्सप्रेस की मालगाड़ी से टक्कर में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई जबकि 79 अन्य घायल हो गए। रहीम यार खान के उपायुक्त जमील अहमद जमील ने बताया कि क्वेटा जा रही ट्रेन में सवार सभी यात्रियों को बाहर निकाल लिया गया है और पटरी से अवरोध हटाने का काम चल रहा है।

Train Accident in Pakistan

उन्होंने बताया कि ट्रेन में फंसे यात्रियों को बाहर निकालने के लिए भारी उपकरणों का इस्तेमाल किया गया। उन्होंने बताया कि यात्रियों को भोजन और पानी उपलब्ध कराया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान सेना भी बचाव अभियान में भाग ले रही है। पुलिस ने बताया कि हादसे में अकबर एक्सप्रेस का इंजन पूरी तरह नष्ट हो गया और तीन बोगियां भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

चुनावी हलफनामे में केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन पर आय स्रोत छुपाने का आरोप, दिल्ली HC ने भेजा नोटिस

जियो न्यूज की खबर के अनुसार, घायलों को सादिकाबाद और रहीम यार खान के नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। वहां आपात स्थिति की घोषणा कर दी गई है। खबर में बताया कि ट्रेन से एक बच्चे और एक व्यक्ति को बचाया गया। अधिकारियों ने बताया कि उन्हें हादसे में और लोगों के मारे जाने की आशंका है। प्रधानमंत्री इमरान खान और राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने ट्रेन दुर्घटना में लोगों के मारे जाने पर दुख जताया। रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि यह मानवीय लापरवाही के कारण हुई दुर्घटना लग रही है। उन्होंने मृतक के परिवारों के लिए 15 लाख रुपये के मुआवजे और घायलों के लिए पांच लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.