14-killed-in-building-collapse-in-solan-in-himachal-pradesh

हिमाचल प्रदेश के सोलन में इमारत गिरने से मृतकों की संख्या 14 हुई

  • Updated on 7/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में चार मंजिली एक इमारत के गिरने से सेना के 13 र्किमयों और एक आम नागरिक समेत कुल 14 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने सोमवार को बताया कि यह इमारत नाहन-कुमारहट्टी सड़क पर स्थित थी जो रविवार शाम की भारी बारिश के बाद गिर गयी। इसमें एक रेस्त्रां भी था। इस घटना में 28 लोग घायल हुए हैं, जिसमें सेना के 17 जवान और 11 आम नागरिक शामिल हैं। 

प्रेग्नेंसी में तनाव लेना हो सकता है बेहद खतरनाक, मां और बच्चे पर पड़ सकता है बुरा असर

अधिकारियों ने बताया कि 13 जवानों के शव और एक आम नागरिक का शव मलबे से निकाला गया है। सोलन के उपायुक्त के सी चमन ने कहा कि मलबे में फंसे लोगों की वास्तविक संख्या का पता बचाव अभियान खत्म होने के बाद ही चलेगा। ऐसी उम्मीद है कि यह बचाव अभियान शाम तक समाप्त हो जाएगा। 

बड़ा फैसला, अगर सरकारी दफ्तर में सोशल मीडिया का किया प्रयोग तो होगी कार्रवाई

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार की सुबह में घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच से पता चला है कि यह इमारत तय निर्देशों के अनुसार नहीं बनी थी। उन्होंने कहा, ‘‘मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दिया गया है और रिपोर्ट मिलने के बाद उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।’’ 

शख्स कर रहा था गर्लफ्रेंड की पिटाई, चीख सुनकर Amazon Alexa ने बुला दी पुलिस, हुआ गिरफ्तार

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस इमारत के मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। उन्होंने कहा, ‘‘राज्य में इस तरह की कई इमारतें हैं। नियमों का बिना पालन किए हुए मालिकों ने इसका निर्माण किया है। इसकी जांच के लिए जिस चीज की भी जरूरत है उसे किया जाएगा।’’ 

सावधान आपकी प्राइवेसी है खतरे में, Google आप के घर की कर रहा है रिकार्डिंग

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ बचाव अभियान अब भी जारी है। जरूरी उपकरण एक हेलीकॉप्टर की मदद से शिमला के सुन्नी से बचाव अभियान चलाने के लिए रविवार शाम ही मंगवा लिया गया था।’’ एक घायल सैनिक ने संवाददाताओं को बताया कि यह इमारत जब गिरी तब वहां सेना के 35 कर्मी मौजूद थे। उनमें 30 जूनियर कमिशन्ड अधिकारी (जेसीओएस) और पांच सैनिक थे। 

यह टेलीकॉम कंपनी कैश बैक के साथ फ्री में दे रही है अमेजन प्राइम मेंबरशिप

उन्होंने बताया कि निकट के डगशाई छावनी के चार असम रेजिमेंट के सैन्यकर्मी ‘‘पार्टी करने के लिए एक रेस्त्रां में गए थे क्योंकि यह रविवार का दिन था लेकिन अचानक इमारत हिली और तुरंत ही गिर गई।’’ वहीं एक अन्य घायल सैन्यकर्मी राकेश कुमार ने बताया कि घटना के समय सेना के कई र्किमयों समेत रेस्त्रां के कर्मी और अन्य ग्राहकों समेत करीब 50 लोग मौजूद थे।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.