Sunday, Apr 18, 2021
-->
15-thousand-people-attended-world-book-fair-rkdsnt

15 हजार लोगों ने की विश्व पुस्तक मेले में शिरकत

  • Updated on 3/7/2021

नई दिल्ली, 7 मार्च (नवोदय टाइम्स): विश्व पुस्तक मेला 2021 के वर्चुअल संस्करण के दूसरे दिन शिक्षा प्रणाली में मातृभाषा और क्षेत्रीय भाषाओं के महत्व पर केंद्रित कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। रविवार के चलते मेले में करीब 15 हजार से अधिक लोगों ने शिरकत की। 

मध्य प्रदेश में 14 मार्च को यात्रा निकालकर गोडसे से जुड़े तथ्यों का प्रचार करेगी हिंदू महासभा 


रविवार को सबसे पहले मातृभाषा की भूमिका: बच्चों के लिए पढने को एक सुखद गतिविधि सत्र के साथ हुई। जिसमें शिक्षाविद् और लेखक प्रेमपाल शर्मा, एनसीईआरटी शिक्षाविद् डॉ उषा शर्मा, शैक्षिक मनोवैज्ञानिक गीतांजलि कुमार व कोशिश स्पेशल स्कूल की संस्थापक सचिव मृदुल सिंह ने अपने-अपने विचार रखे।

 आईपीएल 2021 के आयोजन का औपचारिक ऐलान, फाइनल 30 मई को

जबकि दूसरे कार्यक्रम में मेले की थीम राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 पर प्रो. ओमप्रकाश पांडेय, डॉ संजीव राय ने अपने विचार रखे जबकि संचालन एनबीटी के सहायक संपादक पंकज चतुर्वेदी ने किया। वहीं विश्व की सबसे पुरानी भाषा संस्कृत के सम्मान में संस्कृत: हमारी भाषाओं की दादी मां विषय पर परिचर्चा का आयोजन हुआ जिसमें डॉ रमेश बिजलानी, डॉ बलदेवानंद सागर और डॉ संपूर्णानंद मिश्र वक्ता के रूप में शामिल हुए। 

तापसी पन्नू ने आयकर विभाग के छापे पर तोड़ी चुप्पी, निशाने पर सीतारमण

5 बंगला पुस्तकों का विमोचन समारोह का हुआ आयोजन
राष्ट्रीय पुस्तक न्यास (एनबीटी) द्वारा प्रकाशित 5 नए बंगला पुस्तक विमोचन समारोह के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें अद्वैत मल्लबर्मन की ‘तितास एकति नादिर नाम’, बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय द्वारा ‘आनंदमठ’, शरतचंद्र चट्टोपाध्याय के ‘पाथेर डाबी’, रामबहोन रॉय की ‘निरबितो रचित समगरा’ और महात्मा ओ काबी द्वारा सब्यसाची भट्टाचार्य, प्रो ओमप्रकाश पांडे और डॉ बलदेवानंद सागर ने पुस्तकों का विमोचन करते हुए युवा पीढी को भारतीय मूल्यों की सराहना करने और अच्छी सामग्री के माध्यम से राष्ट्रीय शिक्षा नीति के कार्यान्वयन की आवश्यकता के बारे में बताया।

मुथूट गोल्ड लोन कम्पनी के मालिक की छत से गिरकर मौत

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.