Thursday, Apr 02, 2020
16 year old boy corona positive gurugram

कोरोना का कहर: युवा भी नहीं सुरक्षित, 16 वर्षीय किशोर हुआ संक्रमित

  • Updated on 3/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश दुनिया में कोरोना (Coronavirus) मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। दिल्ली (Delhi) से सटे गुरुग्राम (Gurugram) में शुक्रवार को एक 16 वर्षीय किशोर में भी कोरोना की पुष्टि की गई है। बताया गया है कि इसके सैंपल जांच के लिए लैब भेजे जा चुके हैं। बताया गया है कि किशोर की बहन का इलाज पहले से ही अस्पताल में किया जा रहा है, जो कोरोना पॉजिटिव है। रोहतक पीजीआई से आई रिपोर्ट में मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

16 वर्षीय मरीज को सेक्टर-10 स्थित सरकारी अस्पताल में बने आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया गया है। अब अंतिम तौर पर पुष्टि के लिए इसके सैंपल को जांच के लिए पुणे भेजा जाएगा। दोनों मरीज पालम विहार के रहने वाले हैं। युवती हाल में ब्रिटेन से आई थी और कोरोना वायरस से ग्रस्त होने के कारण 18 मार्च को सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया था।

कोरोना वायरस का असर, McDonald और KFC की सर्विस भी बंद

पीजीआई में जांच कराई गई
गुरुवार को युवती के भाई का सैंपल लिया गया था। इसकी रोहतक पीजीआई में जांच कराई गई, जिसमें उसे भी कोरोना वायरस ग्रसित बताया गया। सिविल सर्जन डॉ. जसवंत सिंह पूनिया का कहना है कि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी पुणे की रिपोर्ट में युवती कोरोना ग्रस्त मिली है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मानें तो युवती के भाई व पिता के भी सैंपल लिए गए थे। 

कोरोना वायरस का असर, McDonald और KFC की सर्विस भी बंद

कोरोना वायरस से ग्रस्त मरीजों पर नजर रखने के लिए एसआईटी गठित 
कोरोना वायरस से ग्रस्त मरीजों के ऊपर नजर रखने के लिए पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकील ने शुक्रवार शाम जिले के सभी पुलिस उपायुक्त क्राइम ब्रांच के पुलिस उपायुक्त को छोड़कर के मातहत एक एक एसटीएफ  का गठन कर दिया। जिले में 6 पुलिस उपायुक्त हैं। इसके साथ ही पुलिस आयुक्त ने गुरुद्वारा सिंह सभा सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों से अपील की है कि धार्मिक स्थलों पर भीड़-भाड़ न जुटे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.