Friday, Sep 30, 2022
-->
17-government-employee-corona-positive-in-kullu-atal-tunnel-rohtang-sohsnt

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के लिए कुल्लू पहुंचे 17 सरकारी कर्मी निकले कोरोना पॉजिटिव

  • Updated on 10/1/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के रोहतांग (Rohtang) में बनी दुनिया की सबसे लंबी सुरंग 'अटल टनल' (Atal Tunnel) का 3 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों उद्घाटन होना है। ऐसे में यहां कार्यक्रम की तैयारियों में जुटे 17 सरकारी कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, संक्रमितों में 3 पुलिस के जवान, 1 सीआईजी जवान, 2 पर्यटन विभाग के कर्मचारी, 11 सचिवालय से आए ड्राइवर शामिल हैं।

कोरोना पर आज दिनभर के बड़े अपडेट्स, जानिए यहां 

कार्यक्रम में शामिल होने वालों को हो रहा है कोरोना टेस्ट
दरअसल, इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी लोगों का कोविड-19 टेस्ट अनिवार्य है। कोविड-19 प्रोटोकॉल के चलते यहां स्वास्थ्य विभाग पीएम के कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे सभी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट करवा रहा है। सीएमओ कुल्लू डॉक्टर सुशील चंद्र शर्मा का कहना है कि प्रदेश सरकार के दिशा व निर्देश पर प्रशासन से लिस्ट के हिसाब से कोरोना सैम्पलों की जांच की जा रही है।

हाथरस घटना: परिजनों की सुरक्षा में तैनात 3 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, कंटेनमेंट जोन बन सकता है गांव

3 अक्टूबर को टनल का उद्घाटन करेंगे पीएम
देश में फैली कोरोना महामारी के बीच ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 अक्टूबर को दुनिया की सबसे लंबी सुरंग 'अटल टनल' का उद्घाटन करने हिमाचल आएंगे। राज्य में पीएम के दौरे को लेकर इन दिनों तैयारियां जोरों पर हैं।  दरअसल, यह सुरंग समुद्र तल से 10, 000 फीट ऊंचाई पर स्थित है। इस सुंरग के खुलने के बाद लेह से मनाली के बीच की 46 किलोमीटर की दूरी कम हो जाएगी, जिसके चलते ईधन और समय की काफी बचत होगी।

Unlock-5: स्कूल, कॉलेज, सिनेमाघर समेत जानें दिल्ली में क्या-क्या खुलने की संभावना

हिमाचल के कुल्लू जिले में अब तक 646 कोरोना वायरस के मामले चुके हैं। वहीं अगर पूरे हिमाचल की बात की जाए तो यहां कल रात 9 बजे के बाद कोरोना के 21 नए मामले, 218 इलाज के मामले और 6 मौतें हुईं। राज्य में कुल सकारात्मक मामले 14,997 हैं, जिनमें 11,588 रिकवरी, 187 मौतें और 3,197 सक्रिय मामले शामिल हैं।

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.