Wednesday, Dec 07, 2022
-->
19-students-corona-positive-in-4-schools-of-ncr-kmbsnt

फिर लौटा कोरोना! NCR के 4 स्कूलों में 19 छात्र पॉजिटिव, ऑफलाइन क्लास स्थगित

  • Updated on 4/12/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली एनसीआर के स्कूलों में कोरोना के मामले मिलने से एक बार फिर लोगों में कोरोना का डर दिखने लगा है। सेक्टर 40 स्थित खेतान स्कूल में 13 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा 3 शिक्षक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही नोएडा के DPS स्कूल में एक छात्र संक्रमित मिला है। वहीं गाजियाबाद के सेंट फ्रांसिस स्कूल और कुमार मंगलम स्कूल में कोरोना के 5 केस सामने आए हैं। गाजियाबाद के दोनो स्कूलों को तीन दिन के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है।  यह जानकारी मिलते ही नोएडा के स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है।

स्कूल प्रबंधन ने सभी कक्षाओं को 18 अप्रैल तक ऑनलाइन कर दिया है। स्कूल खोलने से पहले सभी छात्रों को एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट भी लानी होगी। संक्रमित होने वाले बच्चों में आठवीं क्लास के 4 छात्र, 12वीं के 4 छात्र, आठवीं क्लास के 2 छात्र और छठी क्लास के 3 छात्र शामिल है। इसके अलावा 3 टीचर भी कोरोना संक्रमित हैं। 

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि सभी माइल्ड सिम्टम्स हैं। जिनका इलाज घर में ही किया जा रहा है। जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि स्कूल में सेनेटाइजेशन का काम किया जा रहा है। वहीं बच्चों के पेरेंट्स को भी जांच कराने और बच्चे कहां कहां गए उनकी हिस्ट्री ली जा रही है ताकि संक्रमण की दर को रोका जा सके।

फिलहाल स्कूल प्रशासन ने आगामी 18 अप्रैल तक स्कूल में ऑफलाइन क्लास को स्थगित कर दिया है। क्लासेज ऑनलाइन होंगी। स्कूल प्रबंधन की ओर से गाइडलाइन जारी की गई है। यदि किसी भी बच्चे में सिम्टम्स दिखे तो तत्काल टेस्ट कराएं इस मामले में स्कूल प्रबंधन की तरफ से बयान जारी करके कहा गया है कि स्कूल में सैनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है। बच्चों के पेरेंट्स को भी जांच कराने व बच्चे से उनके संपंर्क में आने वालों की हिस्ट्री ली जा रही है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.