Monday, Nov 28, 2022
-->
2-accidents-in-up-s-kanpur-31-killed-more-than-20-injured

यूपी के कानपुर में 2 हादसे, 31 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा घायल

  • Updated on 10/2/2022


नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश के कानपुर में शनिवार को दो बड़े हादसों में 31 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 20 से ज्यादा घायल हो गए। एक बड़े हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई है। इसमें श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में गिर गई। इसमें 50 लोग सवार थे, जिसमें से 26 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चें हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है। घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

केजरीवाल का दावा- राघव चड्ढा को भी किया जा सकता है गिरफ्तार

  •  

वहीं दूसरे दुर्घटना में सड़के के किनारे खड़े वाहन को तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए। जिलाधिकारी ने दुर्घटना की वजहों का पता लगाने के लिए जांच शुरु कर दी है। पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति मुर्मु समेत उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कानपुर हादसे पर खेद प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्परता से राहत और बचाव कार्य के निर्देश दिए हैं। 

72 वर्षीय आर. वेंकटरमणी देश के नए एटार्नी जनरल नियुक्त, वेणुगोपाल का लेंगे स्थान 

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘ कानपुर के ट्रैक्टर ट्राली हादसे से बहुत दुख हुआ. इस हादसे में जिन्होंने अपनों को खोया है उनके प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को सभी संभव सहायता प्रदान कर रहा है.''

NSE मामला: हाई कोर्ट ने चित्रा रामकृष्ण, आनंद सुब्रमण्यन को दी जमानत

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट में कहा है, ''उत्तर प्रदेश में लगातार ट्रैक्टर ट्रॉली से परिवहन चालू है और परिवहन विभाग बेखबर है तथा लगातार मासूमों की जानें जा रहीं हैं।'' मृतकों के प्रति शोक संवेदना प्रकट करते हुए सपा ने कहा है कि सरकार प्रत्येक मृतक परिजनों को 50 लाख और घायलों को पांच लाख का मुआवजा दे तथा घायलों का इलाज कराया जाए।

गुजरात के ऑटो रिक्शा चालक को लेकर भाजपा और AAP में सियासी जंग तेज

वहीं, बसपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अपने ट्वीट में कहा, 'उत्तर प्रदेश में फतेहपुर चन्द्रिका देवी मंदिर से लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली के कानपुर में पलट कर तालाब में गिर जाने से 26 लोगों की मौत एवं अन्य कई लोगों के घायल होने की खबर अति-दुःखद. पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना. सरकार उन सभी की यथाशीघ्र समुचित मदद करे।''

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.