Friday, Dec 09, 2022
-->
2 lashkar pakistani terrorists to target amarnath yatra killed in jammu kashmir

'बड़ी कामयाबी', अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने पाक से भेजे गए लश्कर के 2 आतंकी ढेर

  • Updated on 6/14/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े पाकिस्तान के दो आतंकियों को मार गिराया है। ये आतंकी 30 जून से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने वाले थे। श्रीनगर के बेमिना इलाके में सोमवार देर रात हुए एनकाउंटर में दोनों आतंकी मारे गए हैं। 

सुरक्षा अभियान के दौरान एक सिपाही को मामूली चोटें आई हैं। आतंकियों के पास से दो एके-47 राइफल, 10 मैगजीन, लाइव राउंड, वाई-एसएमएस डिवाइस और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

बताया जा रहा है कि यात्रा पर एक हमले की साजिश रची गई थी जिसमें तीन आतंकवादी शामिल थे। दो पाकिस्तान से और एक स्थानीय, जो 2018 से देश में था। 

आईजीपी कश्मीर ने बताया कि पाकिस्तान स्थित आकाओं ने यात्रा पर हमला करने के इरादे से पहलगाम अनंतनाग के एक स्थानीय आतंकवादी आदिल हुसैन मीर के साथ लश्कर-ए-तैयबा के दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को भेजा था, जो 2018 से पाकिस्तान में था। अब तीनों ही मारे जा चुके हैं।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने इस ऑपरेशन को "बड़ी सफलता" बताया। उन्होंने ट्विट कर कहा कि तीन लोगों में से एक पाकिस्तान के फैसलाबाद का था। मुठभेड़ के बाद दस्तावेज और हथियार बरामद किए गए। दोनों पाकिस्तानी आतंकवादी सोपोर में एक मुठभेड़ से भाग गए थे और तब से उनकी गतिविधियों का पता लगाया जा रहा था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.