Saturday, Jan 28, 2023
-->
2 newly elected councilors of congress and vice president of party''''s delhi unit join aap

कांग्रेस की 2 नव निर्वाचित पार्षद और पार्टी की दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष AAP में शामिल

  • Updated on 12/9/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के नतीजे आने के महज दो दिनों के बाद कांग्रेस की दो नव निर्वाचित पार्षद और पार्टी की दिल्ली इकाई के उपाध्यक्ष अली मेहदी शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए।

कांग्रेस का साथ छोड़ ‘आप' में शामिल होने वाली पार्षदों में सबीला बेगम और नाजिया खातून शामिल हैं। ‘आप' नेता दुर्गेश पाठक ने यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि उन्होंने (पार्टी में शामिल होने वाले कांग्रेस नेताओं) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के काम को देखकर आप में शामिल होने का फैसला किया।

पाठक ने कहा, ‘‘हमने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस को दिल्ली की बेहतरी के वास्ते काम करने के लिये आमंत्रित किया है। मुझे खुशी है कि दिल्ली कांग्रेस के उपाध्यक्ष अली मेहदी और पार्टी की दो नवनिर्वाचित पार्षद सबीला बेगम और नाजिया खातून ने ‘आप' में शामिल होने की घोषणा की है।'' सबीला बेगम वार्ड संख्या 243 मुस्तफाबाद से और नाजिया खातून वार्ड संख्या 245 बृज पुरी से निर्वाचित हुई हैं।

कांग्रेस को हाल में संपन्न एमसीडी चुनाव में नौ सीट मिली थी। उल्लेखनीय है कि दल-बदल कानून एमसीडी चुनाव पर लागू नहीं होता है। मेहदी ने कहा कि वह अपने क्षेत्र में विकास चाहते हैं और इसलिए ‘आप' में शामिल होने का फैसला किया।

मेहदी ने कहा, ‘‘हमने अरविंद केजरीवाल के विकास कार्यों को देखकर ‘आप' में शामिल होने का फैसला किया। हम अपने इलाके में विकास चाहते हैं। केजरीवाल के नेतृत्व में ‘आप' राष्ट्रीय राजधानी के विकास के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।'' उल्लेखनीय है कि अरविंद केजरीवाल नीत ‘आप' ने 250 वार्ड में से 134 सीट पर जीत हासिल करके दिल्ली नगर निगम में 15 साल के भाजपा के शासन का अंत किया था। इस चुनाव में भाजपा को 104 सीट मिली थी। 

comments

.
.
.
.
.