Friday, Feb 03, 2023
-->
2 patients become corona infected after recovering in noida covid19 pragnt

नया खतरा: ठीक होने के बाद फिर संक्रमित हो गए 2 मरीज!

  • Updated on 4/14/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी दिल्ली (Delhi) से सटे नोएडा (Noida) में दो कोरोना पीड़ित मरीज ठीक होने के बाद दोबारा इस वायरस से संक्रमित हो गए। इस तरह के दो मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। आनन-फानन में दोनों मरीजों को ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के जिम्स में भर्ती कराया है,जहां दोनों का इलाज चल रहा है।

लॉकडाउन: फोटो-वीडियो के डर से भूखे सो रहे गरीब-मजबूर लोग, पढ़ें ये अपील

दोनों के संपर्क में आए सभी लोगों को भी क्वारंटाइन किया गया
बताया जा रहा है कि दोनों मरीजों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, लेकिन वे फिर संक्रमित हो गए। इसकी सूचना मिलते ही अधिकारियों के होश उड़ गए हैं। वहीं, चिकित्सक भी असमंजस में हैं। फिलहाल, डॉक्टर दोबारा कोरोना पॉजिटिव होने के बारे में मेडिकल जानकारी जुटा रहे हैं। वहीं, दोनों मरीज के संपर्क में आए सभी लोगों को भी क्वारंटाइन कर दिया गया है।

लॉकडाउन: महिला पुलिसकर्मी से जब पूछा परिवार का हाल, छलक पड़े आंसू

युवती सेक्टर-137, युवक सेक्टर-128 का निवासी 
जानकारी के मुताबिक इन मरीजों में एक युवती और एक युवक है। युवती सेक्टर-137 की रहने वाली है, वहीं, युवक सेक्टर-128 का निवासी है। बताया जा रहा है कि दो बार दोनों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, ऐसे में अधिकारियों तीसरी बार दोनों के सैंपल लेकर घर भेज दिया। लेकिन इस बार दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। ऐसे में आनन-फानन में दोनों मरीजों को दोबारा ग्रेटर नोएडा के जिम्स में भर्ती कराया गया। अब दोनों मरीजों के सैंपल को चौथी बार जांच के लिए भेजा गया है।

UP सरकार का कर्मचारियों के लिए सुविधा का ऐलान, कोरोना से मौत पर परिजनों को देगी 50 लाख

संक्रमितों को फिर जिम्स में किया गया भर्ती, लैब रिपोर्ट का इंतजार
दोबारा कोरोना पाजिटिव होने का कारण जानने का प्रयास कर रहे गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय माइक्रो बायलॉजी विभाग के एसिस्टेंट प्रोफेसर और डॉ. विश्वास त्रिपाठी के मुताबिक दो बार जांच में निगेटिव आने के बाद फिर पॉजिटिव आने का मतलब शरीर में वायरस का दोबारा प्रकट होना हो सकता है। इसकी संभावना अधिक है। वह कैसे हुआ यह जांच का विषय हो सकता है। वहीं, एक पहलू यह भी है कि मरीज दोबारा संक्रमित हुए हों। सीएमओ डॉ एपी चतुर्वेदी ने बताया कि दोनों मरीजों की दो जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई। इसके बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आ गए। मरीजों में किसी कोरोना संक्रमण के प्रभाव के लक्षण भी नहीं हैं, लेकिन उन्हें भर्ती कर लिया गया है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.