Thursday, Mar 04, 2021
-->
20 passengers found corona positive in delhi-ahmedabad rajdhani express prshnt

दिल्ली-अहमदाबाद राजधानी एक्सप्रेस में 20 यात्री मिले कोरोना पॉजिटिव, भेजा जा रहा है क्वारंटाइन सेंटर

  • Updated on 9/7/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में कोरोना वायरस (CoronaVirus) का कहर तेजी से फैल रहा है। ऐसे में इस वायरस की चपेट में रेलवे (Railways) के यात्री भी आ रहे हैं। दिल्ली-अहमदाबाद राजधानी एक्सप्रेस (Delhi-Ahmedabad Rajdhani Express) में 20 यात्री कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि इन 20 यात्रियों में से 18 यात्रियों में कोरोना के कोई भी लक्षण पहले नहीं मिले हैंये सभी एसिप्टोमैटिक थे। इन सभी 18 यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

अयोध्या के बाद अब काशी-मथुरा को मुक्त कराने के लिए साधु संतों ने की अहम बैठक

सभी 20 संक्रमितों को क्वारंटाइन सेंटर भेजा जा रहा है
बता दें कि 20 संक्रमित यात्रियों में से 2 की उम्र 70 साल से अधिक है। राजधानी एक्सप्रेस में संक्रमण का मामला सामने आने के बाद इन्हें क्वारंटाइन सेंटर भेजा जा रहा है। वहीं कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग भी शुरू कर दी गई है, इसके लिए बस डिपो, रेलवे स्टेशन पर स्क्रीनिंग की जा रही है।

दरअसल देश भर में कोरोना संक्रमण के प्रकोप के चलते ट्रेनों की सीमित संख्या चलाई जा रही है, ताकि लोग अपने गंतव्य तक पहुंच सके। ऐसे में यात्रियों की सुरक्षा रेलवे के लिए एक बड़ी चुनौती है। वहीं इस तरह से संक्रमण का मामला सामने आना एक चिंता का विषय है। ऐसे में कोरोना का संक्रमण और अधिक बढ़ सकता है।

चंद्रयान-3 की तैयारी पूरी! 2021 तक हो सकता है प्रक्षेपण

24 घंटे में रिकॉर्ड 90 हजार 802 नए मरीज
वहीं देश में  पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के रिकॉर्ड 90 हजार 802 नए मरीज मिले है इसी के साथ अबतक कोरोना से 42,02,562 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 71,687 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि 32,47,927 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों (Active Cases) की कुल संख्या 8,82,955 है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें

comments

.
.
.
.
.