21 killed in train accident in pakistan

पाक में ट्रेन व मालगाड़ी की भिड़ंत, 21 मरे

  • Updated on 7/12/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्वी पंजाब प्रांत में वीरवार को तेज गति से आ रही एक यात्री ट्रेन ने मालगाड़ी को टक्कर मार दी जिससे 21 लोगों की मौत हो गई और 89 लोग घायल हो गए।

Navodayatimes

मालगाड़ी में टक्कर मारी
डॉन (Dawn) अखबार ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि क्वेटा (Quetta) जाने वाली अकबर एक्सप्रेस (Akbar Express) ने पंजाब प्रांत के सादिकाबाद तहसील में वल्हर रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी में टक्कर मार दी।

Navodayatimes

मालगाड़ी रेलवे लाइन पर खड़ी थी जब तेज गति से आ रही यात्री ट्रेन मुख्य लाइन पर चलने के बजाय गलत ट्रैक पर चल रही थी। रहीम यार खान के उपायुक्त जमील अहमद जमील ने बताया कि क्वेटा जा रही ट्रेन में सवार सभी यात्रियों को बाहर निकाल लिया गया है और पटरी से अवरोध हटाने का काम चल रहा है। 

रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने घटना की जांच के दिए आदेश
पाकिस्तानी सेना भी बचाव अभियान में भाग ले रही है।  हादसे में अकबर एक्सप्रेस का इंजन पूरी तरह नष्ट हो गया और तीन बोगियां भी क्षतिग्रस्त हो गईं। अधिकारियों ने बताया कि उन्हें हादसे में और लोगों के मारे जाने की आशंका है। प्रधानमंत्री इमरान खान और राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने ट्रेन दुर्घटना में लोगों के मारे जाने पर दुख जताया। रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। मृतकों के परिवारों को 15 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.