Tuesday, Oct 04, 2022
-->
22-infected-including-6-elderly-confirmed-198-active-patients

6 बुजुर्गं समेत 22 संक्रमितों की पुष्टि, 198 हुए सक्रिय मरीज 

  • Updated on 8/1/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। जिले में सोमवार को 6 बुजुर्गों समेत 22 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। जबकि, 25 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। अब जिले में 198 कोविड मरीजों का उपचार जारी है। इसमें से 175 मरीज होम आइसोलेशन में रहकर उपचार ले रहे है। 13 मरीजों का उपचार विभिन्न कोविड अस्पतालों में चल रहा है। इसके अलावा 10 मरीज ऐसे है जिनकी अभी तक पहचान नहीं की जा सकी है। स्वास्थ्य विभाग उनकी तलाश में जुटा है। 

मंकी पॉक्स की दहशत के बीच कोरोना मरीजों का मिलना जारी है। अधिकांश मरीज आरटी-पीसीआर टेस्ट में सामने आ रहे है। 3015 कोविड सैंपल की जांच होने पर सोमवार को 22 मरीजों की पुष्टि हुई। इसमें सबसे अधिक 2055 आरटी-पीसीआर और 960 एंटीजन टेस्ट हुए है। हालांकि, शासन स्तर से दिए गए लक्ष्य के अनुरूप स्वास्थ्य विभाग टेस्ट नहीं कर पा रहा है। विभाग को प्रतिदिन 3900 आरटी-पीसीआर एवं 3500 एंटीजन टेस्ट करने होते है। 

सोमवार को मिले संक्रमितों में 2 बच्चे व 6 बुजुर्ग भी शामिल रहे। एक बार फिर से संक्रमण होने वाले बुजुर्गों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। जिससे स्वास्थ्य विभाग भी बच्चों व बुजुर्गों पर अधिक ध्यान देने की बात कर रहा है। विभागीय अनुसार कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों में 3 बुजुर्ग भी शामिल है। हालांकि, इनका उपचार किसी अन्य बीमारी के लिए भर्ती किया गया था। कोविड जांच में इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता का कहना है कि संक्रमित मिलने वाले मरीजों के संपर्कियों की कोरोना जांच की जा रही है। इसके अलावा जरूरत अनुसार उनके क्षेत्र में कैंप भी लगाया जा रहा है। लोगों को भी जागरूक होने की जरूरत है, कोविड लक्षण मिलने पर टेस्ट जरूर कराएं। सरकारी अस्पतालों व विभिन्न स्थानों पर कोविड बूथ बनाए गए है। जहां संदिग्ध मरीज निशुल्क टेस्ट करा सकते है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.