Friday, Dec 03, 2021
-->
22-lakh-government-vacancies-will-be-filled-by-march-31-next-year-said-rahul-gandhi

राहुल गांधी का बड़ा वादा, सत्ता में आए तो एक साल में देंगे 22 लाख सरकारी नौकरियां

  • Updated on 4/1/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने न्याय योजना के बाद एक और बड़ा वादा किया है। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि करीब 22 लाख सरकारी नौकरी की रिक्तियां हैं जिन्हें उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर अगले साल 31 मार्च तक भरा जाएगा।

कांग्रेस नौकरी के कथित रूप से घट रहे अवसर और रोजगार सृजन की कमी को लेकर सरकार की आलोचना करती रही है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘आज सरकार में 22 लाख नौकरी की रिक्तियां हैं। हम 31 मार्च 2020 तक इन रिक्तियों को भरेंगे।’’ उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा आदि के लिए केंद्र द्वारा प्रत्येक राज्य सरकार को धनराशि हस्तांतरण को भरे जाने वाले इन रिक्त पदों से जोड़ा जाएगा। 

कांग्रेस से गठबंधन को लेकर बोले  केजरीवाल, राहुल गांधी पर लगाए ये आरोप

इसके अलावा राहुल ने वादा किया कि आगामी लोकसभा चुनावों में अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वह आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देंगे। साथ ही उन्होंने इस बात पर भी आश्चर्य जताया कि राज्य की पार्टियां इस मुद्दे को आक्रामकता से उठाने में विफल रहीं। कांग्रेस अध्यक्ष ने आश्वासन दिया कि उनकी पार्टी गरीबी पर भी सर्जिकल स्ट्राइक करेगी।

तेलंगाना: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका,बीजेपी में शामिल हुए पी. सुधाकर रेड्डी

उन्होंने कहा कि न्यूनतम आय (न्याय) योजना का उनका वादा एक अहिंसक हथियार है जो अत्यंत गरीबों के उत्थान के लिए उपयोग होगा। राज्य में अपनी पहली चुनावी रैली में गांधी ने कहा कि पूर्व की कांग्रेस नीत सरकारों ने गरीबी उन्मूलन योजनाएं बनाई थीं लेकिन प्रधानमंत्री च्च्नरेंद्र मोदी ने सब कुछ समाप्त कर दिया। राज्य में लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव साथ-साथ होने हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.