Tuesday, Jun 18, 2019

नतीजों से पहले EC के दरवाजे पर होंगे 22 विपक्षी दल, चंद्रबाबू नायडू करेंगे अगुआई

  • Updated on 5/21/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लोकसभा चुनावों के बाद विभिन्न चैनलों के एग्जिट पोल आने के बाद सियासी हलचल पैदा हो गई है। करीब सभी टीवी चैनलों के अनुसार एनडीए की सरकार बनने जा रही है। हालांकि विपक्ष अभी भी इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं है। इसके साथ ही कई नेता अपनी हार का ठीकरा ईवीएम मशीन पर फोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। इवीएम मशीन को लेकर विपक्षी दल मंगलवार को चुनाव आयोग से मिलने के लिए जाएंगे। 

विपक्षी दलों के इस अभियान की अगुआई आंध्रप्रदेश के मुख्यमंभी और तेलगू देशम पार्टी के चीफ चंद्रबाबू नायडू कर रहे हैं। वे पिछले काफी समय से इवीएम में गड़बड़ी को लेकर इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करते आ रहे हैं। सभी राजनीतिक दल इवीएम पर अपना फोकस जमाए हुए हैं। कहा जा रहा है कि फ्रीक्वेंसी की मदद से ईवीएम में स्टोर डेटा को बदला जा सकता है। 

ममता से मिले चंद्रबाबू, त्रिशंकु लोकसभा की स्थिति में सरकार गठन पर चर्चा

चंद्रबाबू नायडू का मानना है कि ईवीएम में छेड़छाड़ काफी आसानी से हो सकती है। जिस तरह से फोन टैपिंग में किया जाता है। नायडू का कहना है कि मतगणना के दौरान 50 फीसदी वोटर वेरीफाएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) पर्चियों का मिलान ईवीएम से  कराए जाएं। खबर मिल रही है कि इसमें नायडू के साथ पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी शामिल हो सकती हैं। इसके अलावा अन्य 21 दल भी शिरकत कर सकते हैं। 

चुनाव परिणाम से पहले NDA नेताओं की बैठक में मोदी-शाह करेंगे शिरकत

बता दें कि विपक्षी दलों की बैठक में कांग्रेस पार्टी के भी शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि अभी इस बात का खुलाशा नहीं हो पाया है कि पार्टी की तरफ से कौन प्रतिनिधित्व करेगा।

एग्जिट पोल से सहमे वाम दल, गठबंधन को लेकर रिजल्ट के इंतजार में

इससे पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं तेदेपा नेता एन चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार को यहां पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी से उनके आवास पर मुलाकात की और त्रिशंकु जनादेश की स्थिति में केंद्र में गैर भाजपा सरकार के गठन को लेकर चर्चा की। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.