Sunday, Feb 05, 2023
-->
23 companies involved in meeting to run private train, ministry of railways excited rkdsnt

प्राइवेट ट्रेन चलाने को लेकर हुई बैठक में 23 कंपनियां शामिल, रेल मंत्रालय उत्साहित

  • Updated on 8/12/2020


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल।  भारत में निजी रेलगाडिय़ों के परिचालन में बॉम्बार्डिंयर, एल्सटॉम, सीमेंस और जीएमआर सहित 23 कंपनियों ने रुचि दिखाई है। रेलवे ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। रेलवे ने कहा कि इन कंपनियों ने आवेदन प्रक्रिया से पूर्व बुधवार को इस संबंध में हुई एक बैठक में हिस्सा लिया। 

कांग्रेस बोली- पर्यावरण से खिलवाड़ कर उद्योगपति मित्रों को लाभ पहुंचाना चाहती है मोदी सरकार

बारह खंडों में निजी रेलगाडिय़ां चलाने को लेकर हुई इस बैठक में बीईएमएल, आईआरसीटीसी, भेल, सीएएफ, मेधा ग्रुप, स्टरलाइट, भारत फोर्ज, जेकेबी इंफ्रास्ट्रक्चर और तीतागढ़ वैगन्स लिमिटेड भी शामिल हुईं। रेलवे ने 151 आधुनिक रेलगाडिय़ों (रेक) के माध्यम से 109 मार्गों पर यात्री सेवा के परिचालन में निजी भागीदारी के लिये अनुरोध आमंत्रित किये हैं। 

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन, दिल का पड़ा था दौरा

राहत इंदौरी के निधन पर केजरीवाल, राहुल गांधी ने दुख जताया, PM मोदी चुप

ये नयी रेलगाडिय़ां नेटवर्क पर पहले से चल रही रेलगाडिय़ों के अतिरिक्त होंगी। रेलवे नेटवर्क पर यात्री रेलगाडिय़ां चलाने के लिये निजी निवेश की यह पहली पहल है। इस परियोजना से लगभग 30 हजार करोड़ रुपये का निजी निवेश प्राप्त होने का अनुमान है।

भाजपा सांसद हेगड़े बोले- ‘गद्दारों’ से भरी पड़ी है BSNL, बंद होगी कंपनी

 

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.