Saturday, May 08, 2021
-->
23-districts-affected-by-rain-flood-in-assam-ndrf-team-engaged-in-relief-work-prshnt

असम में बारिश-बाढ़ से 23 जिले प्रभावित, NDRF की टीम राहत कार्यों में जुटी

  • Updated on 7/14/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश के पूर्वोत्तर राज्य असम में तेज बारिश और बाढ़ की स्थिति लगातार बिगड़ रही है जिसने आज तक 23 जिले प्रभावित हो चुके हैं सोमवार को चार और लोगों की मौत के साथ ही यहां बाढ़ से मरने वालों की संख्या 40 पहुंच चुकी है इसके साथ ही भारी बारिश से जमीन धंसने के कारण 26 लोग मारे गए हैं असम में अब तक कुल 13 लाख लोग बाढ़ की चपेट में है।

विकास दुबे और उसके गुर्गो का एनकाउंटर : सुप्रीम कोर्ट में होगी याचिकाओं पर सुनवाई 

सीएम और केंद्रीय मंत्री ने हालात का जायजा
राज्य में लगातार एनडीआरएफ की टीम राहत कार्यों में जुटी हुई है। आपदा प्रबंध प्राधिकरण के सूत्रों के मुताबिक एक सींग वाले गैंडे के लिए मशहूर काजीरंगा नेशनल पार्क का 90 फीसदी हिस्से में भी पानी भर चुका है।

राज्य के हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनेवाल सोमवार को केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली और राज्य के जल संसाधन मंत्री केशव महंत के साथ बाढ़ से प्रभावित क्षेत्र डिब्रूगढ़ जिले का दौरा करने पहुंचे और वहां के हालात का जायजा लिया। बाढ़ के कारण राज्य के कई हिस्सों में सड़के पानी में डूब चुकी है जिससे आवाजाही बुरी तरह प्रभावित हुई है।

एल्गार परिषद मामले में कवि वरवर राव जमानत के लिए हाई कोर्ट में 

राहत शिविरों में 23 हजार से अधिक लोगों ने शरण ली
बाढ़ के कारण लोगों के रहने की जगह पर पानी भर जाने के कारण राहत शिविरों में करीब 23 हजार से अधिक विस्थापित लोगों ने शरण ली है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के एक अधिकारी के अनुसार बाढ़ के क्षेत्रों में बचाव और राहत कार्य चलाए जा रहे हैं। वहीं सरकारी सूत्रों के मुताबिक ब्रह्मपुत्र नदी खतरे के निशान से काफी ऊपर बह रही है, इसकी सहायक नदियों का जलस्तर भी खतरे के निशान से ऊपर पहुंच चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.