Saturday, Aug 13, 2022
-->
23crpf-personnel-killed-in-ied-blast-in-pulwama-in-jammu-and-kashmir

J&K: पुलवामा आतंकी हमले में 44 जवान शहीद, NIA करेगी जांच

  • Updated on 2/14/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जम्मू- कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सेना पर बड़ा हमला कर दिया है। जिसमें 44 जवानों के शहीद होने की खबर है। वहीं 45 से ज्यादा जवान घायल बतए जा रहे हैं। ये घटना गोरिपोरा में हुआ जहां आईईडी विस्फोट के साथ क्षेत्र में बंदूक से भी गोली बारी की गई। 

सूत्रों के अनुसार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। जैश ने इसे हमले को फिदायीन हमला बताया है। जैश ने इस हमले में शामिल आतंकी का नाम आदिल अहमद बताया है और उसकी तस्वीर भी जारी की है। वहीं इस हमले की जांच के लिए NIA की 12 सदस्यीय टीम गठित की गई है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से इस मुद्दे पर बात की है। 

  मिली जानकारी के अनुसार फिदायीन हमलावरों ने विस्फोटक से भरी कार को सीआरपीएफ की बस से टकरा दिया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस में विस्फोट के साथ ही कार के परखच्चे उड़ गए।  

इसे 2019 का सबसे बड़ा आतंकी हमला माना जा रहा है। उरी हमले के बाद यह सबसे बड़ा हमला है जिसमें इसनी बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की शहादत हुई है। 

बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आए दिन गोलीबारी की खबरें आती रहती हैं। जिसमें सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ होती रहती है। दो दिन पहले भी हुई मुठभेड़ में सेना ने 2 आतंकियों को मार गिराया था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.