Wednesday, Jul 06, 2022
-->
250-crore-outstanding-on-60-thousand-consumers-of-electricity-corporation

विद्युत निगम के 60 हजार उपभोक्ताओं पर 250 करोड़ रुपए बकाया

  • Updated on 5/16/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे नोएडा में दस हजार रूपए से अधिक बिजली बिल के बकायेदारों पर पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (पीवीवीएनएल) के अधिकारियों ने चिह्नित कर कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू कर दी है। इसमें करीब 60 हजार उपभोक्ताओं  पर 250 करोड़ रुपए की बकाएदारी है। वहीं, बिजली विभाग के अधिकारियों द्वारा बकायेदारों पर कनेक्शन काटने का अभियान शुरू करने के बाद से विभाग को 6 हजार उपभोक्ताओं से करीब 18 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त हो चुका है। 

ब्याज देने से छुटकारा पाने के लिए प्रदेश सरकार की ओर से शुरू की गयी सरचार्ज में 100 फीसदी छूट योजना का लाभ पाने के लिए विभाग के अधिकारियों ने उपभोक्ताओं को नोटिस भेजना भी शुरू कर दिया था। इसमें योजना का लाभ न पाने पर ब्याज समेत बिल की बकाएदारी वसूल किए जाने की चेतावनी विभाग की तरफ से जारी की गयी थी। मुख्य अभियंता वीएन सिंह ने बताया कि इन बकाएदार उपभोक्ताओं को योजना का लाभ लेने के लिए कई बार विभागीय अधिकारियों की तरफ से नोटिस भी भेजे गए थे। यदि सभी उपभोक्ता योजना का लाभ लेते तो विभाग को भी बकाएदारों पर सख्त कार्रवाई नहीं करनी पड़ती। विभाग का 60 हजार उपभोक्ताओं के पास करीब 250 करोड़ रुपए का बकाया है। विद्युत विभाग की तरफ से बकायेदारों के कनेक्शन काटने का अभियान चलाया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.