Sunday, Feb 05, 2023
-->
28-corona-patients-confirmed-in-last-24-hours-7-admitted

बीते 24 घंटे में 28 कोरोना मरीजों की पुष्टि, 7 भर्ती 

  • Updated on 7/7/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। जनपद गाजियाबाद में लोगों का कोरोना संक्रमण की चपेट में आना जारी है। वीरवार को बीते  24 घंटे में 28 नए कोरोना मरीज संक्रमण की चपेट में आए। जबकि, 45 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। इन सभी मरीजों का उपचार होम आइसोलेशन में किया जा रहा था। होम आइसोलेशन ओवर होने और कोई लक्षण नहीं होने पर विभाग द्वारा इन्हें स्वस्थ घोषित किया गया। अब जिले में 167 मरीजों का उपचार जारी है। इसमेें से 7 मरीजों का उपचार कोविड अस्पताल में चल रहा है। 

मार्च 2020 से कोरोना मरीजों का मिलना जारी है। अब तक 87897 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके है। इसमें से 87236 मरीज स्वस्थ भी हो चुके है। सबसे अधिक संक्रमित 2021 में हुए है। यहां तक कि संक्रमण की चपेट में आने से कई मरीजों की जान भी चली गई। हालांकि, वर्ष 2022 में कोरोना संक्रमण का प्रभाव अधिक नहीं रहा। स्वास्थ्य अधिकारियों की मानें तो लोग संक्रमण की चपेट में आने के बाद जल्द ही स्वस्थ भी हो रहे है। वीरवार को भी जारी कोविड रिपोर्ट के अनुसार 28 मरीज संक्रमित हुए।

इसमें भी सबसे अधिक संक्रमण की चपेट में आने वाले 21 से 40 साल की आयु वाले 10, 41 से 60 साल की आयु वाले 10 लोग संक्रमित हुए। इसके अलावा 60 साल से अधिक आयु वाले 7 संक्रमित हुए। जबकि, शून्य से 20 साल की आयु वाला एक ही बच्चा संक्रमित हुआ। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता बताते है कि संक्रमण का फैलाव पहले से कम हुआ है, लेकिन विभाग की और से कोई लापरवाही नहीं बरती जा रही है। कोरोना टेस्टिंग करने के अलावा लोगों को लगातार कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की जा रही है।

जिससे संक्रमण पर पूर्ण रूप से नियंत्रण किया जा सकें। वहीं, बच्चों को लेकर अधिक सतर्कता बरते जाना आवश्यक है। लेकिन, अभी भी 12 से 14 साल के बच्चों को दोनो डोज नहीं लग सकी है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग का बच्चों के वैक्सीनेशन पर अधिक जोर है। 141623 बच्चों का वैक्सीनेशन होना है, अभी दूसरी डोज 95 फीसदी को लगी है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. नीरज अग्रवाल का कहना है कि निर्धारित समयांतराल पर बच्चों को डोज लगाई जा रही है। बच्चों को टीका लगाने के लिए स्कूलों से भी संपर्क किया जा रहा है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.