Thursday, May 06, 2021
-->
281-people-corona-infected-in-jnu-so-far-kmbsnt

JNU में पैर पसार रहा कोरोना! अब तक 281 संक्रमित, 5 की मौत

  • Updated on 4/10/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली स्थित देश के प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में भी कोरोना का प्रसार तेजी से होने लगा है। शुक्रवार को अधिकारियों को परिसर में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए चौकस रहने और सभी जरूरी कदम उठाने के आदेश दिए गए हैं।

विश्वविद्यालय ने एक बयान में कहा है कि परिसर में वर्तमान में संक्रमण के 27 मामले हैं, जिनमें से 24 छात्र हैं। महामारी की शुरुआत के बाद से अब तक 281 मामले सामने आ चुके हैं। विश्वविद्यालय के कर्मचारियों, उनके परिवारों और पेंशन लाभार्थी समेत 5 व्यक्ति कोरोना से जान गवा चुके हैं।

दिल्ली का सर गंगाराम अस्पताल बना कोरोना हॉट स्पॉट! एक साथ 37 डॉक्टर संक्रमित

कोविड-19 के संबंध में नियमों का पालन करने के निर्देश 
कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर विश्वविद्यालय ने अधिकारियों और परिसर में रहने वालों को निर्देश दिए हैं, जिसमें मास्क पहनने, हाथ साफ करने, उचित दूरी बनाए रखने समेत अन्य नियमों के पालन के लिए कहा गया है। इसमें कहा गया है कि छात्रावास के वार्डन चौकस रहेंगे और कोविड-19 के संबंध में नियमों का पालन करवाने के लिए सभी जरूरी कदम उठाया जाना सुनिश्चित करेंगे। 

दिल्ली में कुल संक्रमित 7 लाख पार 
वहीं दिल्ली की बात करें तो यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा अब 7 लाख पार कर गया है। दिल्ली में अब तक 7 लाख 6 हजार 526 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं और इनमें से 6 लाख 68 हजार 699 लोग कोरोना वायरस को मात देकर ठीक  हो चुके हैं। अब तक कोरोना के 11 हजार 196 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं।

कोरोना का कहर! राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में सभी नॉनकोविड सेवाएं आज से स्थगित

24 घंटे में 8500 से ज्यादा केस 
शुक्रवार को यहां कोरोना के 8 हजार 521 नए मामले सामने आए और बीमारी से 39 मरीजों की मौत हो गई। कोरोना संक्रमण दर 7.7% हो गई है। एक दिन में रिकॉर्ड 1 लाख 9 हजार 398 लोगों की कोरोना जांच की गई। इसके साथ ही कोरोना रिकवरी दर घटकर  94 फीसदी हो गई है। सक्रीय मरीजों की संख्या बढ़कर 26 हजार 631 हो गई है। 

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.