Sunday, Feb 28, 2021
-->
295 new cases found in delhi corona vaccination campaign to begin tomorrow albsnt

दिल्ली में मिले 295 Corona नए केस, कल से शुरु होगा टीकाकरण अभियान

  • Updated on 1/15/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी में कोरोना वैक्सीन की शुरुआत से ठीक एक दिन पहले कुल 295 नए केस सामने आए है। जो 26 अप्रैल के बाद सबसे कम स्तर का है। इस बाबत दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी हेल्थ बुलेटिन में बताया गया है कि दिल्ली में कोरोना के मामले में कमी अभूतपूर्व स्तर पर पहुंच गई है। वहीं कोरोना वैक्सीन की शुरुआत के लिये शनिवार को सीएम अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के स्वास्ध्य मंत्री सत्येंद्र जैन इस अभियान की शुरुआत करेंगे। 

दिल्ली सरकार के अस्पतालों में Covishield और केंद्र के हॉस्पिटल में मिलेगी Covaxin: सत्येंद्र जैन

हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या 6.31,884 हो गई है। वहीं पॉजिटिविटी दर 0.44 फीसदी हो गई है। हालांकि आज 10 लोगों की जान जाने से कुल 10,732 लोगों की मौत हो गई है। कुल एक्टिव केस की बात करें तो यह संख्या 2,795 है। जबकि कल यह आंकड़ा 2,937 दर्ज किया गया था। स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार,आज दिल्ली में कुल 66,921 टेस्ट हुए। जिसमें 38,990 आरटीपीआर टेस्ट, और 27,931 रैपिड एंटीजन टेस्ट किये गए।     

महाराष्ट्र में कोविशिल्ड की 9.63 लाख डोज पहुंची, जानें कितनी कोवैक्सीन की हुई डिलीवरी

मालूम हो कि 16 जनवरी से देशव्यापी टीकाकरण अभियान शुरु किया जा रहा है। जिसके तहत दिल्ली में 81 स्थानों पर टीकाकरण किया जाएगा। दिल्ली सरकार ने ऐलान किया है कि सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों को यह सुविधा दी जाएगी। दिल्ली सरकार ने जिन 81 केंद्रों की घोषणा की है उसमें केंद्र सरकार के 6 अस्पताल भी शामिल है। हालांकि कुछ निजी अस्पतालों में भी टीकाकरण की सुविधा रहेगी। 

ये भी पढ़ें:

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.