Thursday, Jun 17, 2021
-->
36 crore Indians to get Russian vaccine Sputnik V rkdsnt

36 करोड़ भारतीयों को लगेगी रूसी कोरोना रोधी वैक्सीन Sputnik V

  • Updated on 5/9/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए रूस (Russia) भारत की मदद करने में जुट गया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि भारत में अगले साल 31 मार्च 2022 तक करीब 36 करोड़ भारतीयों को रूस की कोरोना वैक्सीन स्पुतनिक वी (Sputnik V) लग जाएगी। मई 2021 से लेकर मार्च 2022 के बीच भारत में करीब 36 करोड़ से ज्यादा कोरोना वैक्सीन का इंतजाम सुनिश्चित हो जाएगा। भारत में वैक्सीन इंतजाम से जुड़े अधिकारियों के हवाले से जानकारी सामने आ रही है।

कोरोना संकट के लिए मनीष सिसोदिया ने मोदी सरकार पर बोला हमला 

इसी महीने 1 मई को भारत को पहली खेप में स्पुतनिक वी की 15 लाख डोज मिल चुकी हैं। दूसरी खेप भी जल्द ही आने वाली है। 3 महीने में आने वाली डोज की बात करें तो कुल मिलाकर भारत को स्पुतनिक वी की 1 करोड़ 80 लाख डोज मिलने जा रही है। मई में तीस लाख, जून में पचास लाख और जुलाई में 1 करोड़ वैक्सीन मिलनी है।

मोदी सरकार में मंत्री ने योगी सरकार की कोरोना से निपटने की व्यवस्था पर उठाए सवाल

रूस की सिंगल डोज कोविड वैक्सीन स्पुतनिक लाइट (Sputnik light) का उत्पादन भारत में भी होगा। RDIF के सीईओ किरिल दिमित्रिव ने दावा किया है कि स्पुतनिक लाइट वैक्सीन अस्पताल में भर्ती होने वाले गंभीर मामलों की संभावना को कम कर देती है। उनका यह भी दावा है कि यह कोरोना वायरस के सभी नए वैरिएंट्स के खिलाफ भी प्रभावी है।

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज- कहा- देश को PM आवास नहीं, सांस चाहिए!

comments

.
.
.
.
.