Thursday, Sep 28, 2023
-->
38-corona-positive-patients-found-in-24-hours-135-active

24 घंटे में मिले 38 कोरोना पॉजिटिव मरीज, 135 सक्रिय

  • Updated on 12/30/2021

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे नोएडा जिले में वीरवार को भी बीते 24 घंटे में 38 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इससे जिले में कोरोना के सक्रिय केस बढक़र 135 हो गए हैं। जिले में अब कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या बढक़र 63,618 हो गई है। वहीं वीरवार को 2 मरीज स्वस्थ भी हुए हैैं। इससे स्वस्थ होने वालों की संख्या 63,017 हो गई है। जिले में संक्रमण से अबतक 468 लोगों की मौत हुई है। 

जिले में 17 लाख 50 हजार से अधिक लोगों की जांच की जा चुकी है। विदेश से लौटने वाले यात्रियों पर भी कड़ी निगरानी रखी जा रही है। अब तक जिले में 10,500 यात्री विदेश से लौट चुके हैं। जिनका हवाई अड्डे पर ही कोरोना संक्रमण का टेस्ट किया गया था। उसके बाद इनको स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में 14 दिन क्वारंटाइन में रखा जा रहा है। इन यात्रियों में से ओमिक्रोन से प्रभावित देशों से 2,300 यात्री वापस लौटे हैं। जिन पर स्वास्थ्य विभाग की टीम में पूर्ण रूप से निगरानी रख रही हैं। गौरतलब है कि दिसंबर में लगातार कोरोना के मरीज बढ़ा रहे हैं।  जिले में प्रतिदिन चार हजार लोगों की कोरोना की जांच की जा रही है। 
 

संक्रमितों में अधिकांश बिना लक्षण वाले
डिप्टी सर्विलांस अधिकारी डा मनोज कुश्वाहा का कहना है कि विदेश से लौटने के बाद संक्रमित मिले लोगों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग को भेजे जा रहे हैं। सीएमओ डा सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि वीरवार को मिले संक्रमितों में अधिकांश बिना लक्षण वाले हैं। इसलिए ज्यादातर को अस्पताल में भर्ती करने के बजाए होम आइसोलेट किया गया है। संक्रमित मिले की जानकारी लेकर उनके घर टीम भेजी गई है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.