Wednesday, Jul 24, 2019

सऊदी अरब से सकुशल लोटैं 39 भारतीय मजदूर

  • Updated on 6/18/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सउदी अरब(saudi arab) में फंसे 39 भारतीय मजदूरों(indian workers) की सुरक्षित वापसी हो गई है। इन मजदूरों के वतन वापसी में तेलंगाना राष्ट्र समिति (trs) के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामा राव(t. rama.rao) ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वहां के एक कंपनी में काम कर रहे मजदूरों ने ट्विटर(twiter) पर रामा राव से संपर्क साधा था और सहायता की मांग की थी।

कंपनी कर रही थी शोषण
एक साल पहले सऊदी अरब गए तेलंगना के मजदूर वहां के एक निर्माण कंपनी में काम कर रहे थे। लेकिन पिछले छह महीने से उन्हें बिना वेतन के रहने के लिए मजबूर होना पड़ा था। यह मजदूर सउदी अरब में बेहद खराब स्थिति में रहने के लिए मजबूर हो गए थे। निर्माण कंपनी के अधिकारी उनका शोषण कर रहे थे। उनके लिए स्थिति तब बदली जब ट्विटर पर टीआरएस नेता संदेश लिखा।
ओम बिड़ला होंगे लोकसभा के नए स्पीकर, YSR-BJD ने किया समर्थन

रामाराव बने फरिश्ते
संदेश देखकर हरकत में आए टीआरएस नेता टी रामा राव ने तुरंत सउदी अरब में स्थित भारतीय दूतावास से संपर्क साधा। फिर दूतावास ने तेजी दिखाते हुए इन मजदूरों की वतन वापसी के लिए आनन-फानन में कदम उठाया। सभी मजदूरों को जरुरी दस्तावेज और अस्थायी वीजा देकर देश भेजने में मदद की।

महिलाओं के लिए फ्री मेट्रो सफर को लेकर गोपाल राय करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस
 सरकार के प्रति जताया धन्यवाद 
घर लौटे मजदूरों ने टीआरएस नेता और केंद्र सरकार, भारतीय दूतावास के प्रति अपना आभार प्रकट किया है। तेलंगना के करीमनगर, निर्मल, निजामाबाद और अदिलाबाद जिलों के रहने वाले ये मजदूर है।   

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.