Monday, Aug 15, 2022
-->

नेट में 4.5 हजार छात्रों ने योग के लिए लिखा पर्चा

  • Updated on 1/25/2017

Navodayatimes

नई दिल्ली/ब्यूरो।  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से रविवार को आयोजित यूजीसी-नेट की परीक्षा में साढ़े चार हजार छात्रों ने योग विषय में परीक्षा दी। बोर्ड का कहना है कि पहली बार इस परीक्षा में योग को विषय के तौर पर शामिल किया गया था और 4500 छात्रों ने इस विषय के लिए परीक्षा दी। 

बिना लाइसेंस के 167 स्कूलों में अवैध रूप से चल रही कैंटीन

देश भर के 90 शहरों में 1421 केंद्रों पर इस बार नेट का आयोजन किया गया। इस परीक्षा में 7.94 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया। परीक्षा में दृष्टिबाधित प्रतिभागियों के लिए ब्रेल लीपि में भी पर्चा था। दिव्यांग प्रतिभागियों को पेपर-1 और पेपर-2 के लिए 25 मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया तो वहीं पेपर-3 के लिए ऐसे छात्रों को 50 मिनट का अतिरिक्त समय मिला। 

प्रोटेबल वेंटिलेटर के बिना अस्पताल बना आशियाना

बोर्ड ने कहा कि इस बार हाल में संपन्न हुए केंद्रीय और नवोदय विद्यालयों की परीक्षा में पहली बार सफलतापूर्वक डिजिटल मार्किंग की व्यवस्था ‘डिजी स्कोरिंग’ का इस्तेमाल किया गया। इस बार नेट में 400 केंद्रों पर डिजी स्कोरिंग का इस्तेमाल किया गया। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.