Friday, Dec 13, 2019
4 storey buildings collapsing more than 25 wreckage including army jawans

हिमाचल प्रदेश में ढही 4 मंजिला बिल्डिंग, 6 जवानों सहित 1 नागरिक की मौत

  • Updated on 7/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारी बारिश के चलते हिमाचल प्रदेश के सोलन में तीन मंजिला इमारत ढह गई है। इमारत के ग्राउंड फ्लोर में ढाबा चलता था। घटना के वक्त असम राइफल्स के कुछ जवान भी यहां चाय पीने के लिए रुके थे। सेना के 200 से अधिक जवान, फायर ब्रिगेड की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है।

बताया गया कि सेना के जवानों के साथ उनके परिवार के लोग भी थे। सोलन के डेप्युटी कमिश्नर केसी चमन ने बताया है कि सेना के करीब 17 जवानों और 11 नागरिकों को निकाल लिया गया है। 6 जवानों और 1 नागरिक की मौत हो गई है जबकि 7 जवानों के अभी भी फंसे होने की आशंका है। 

असम और नेपाल सहित बिहार में बाढ़ का कहर, 50 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

शिमला से 130 दूर
घटना के वक्त इमारत में 25 से अधिक लोग मौजूद थे। सोलन में सुबह से भारी बारिश हो रही है। आशंका है कि भूस्खलन होने से इमारत ढह गई। यह इमारत कुमारहट्‌टी-नाहन रोड पर शिमला से 130 दूर स्थित है।

नैनीताल में भयंकर तूफान से सामान्य जनजीवन प्रभावित

राहत कार्य में आ रही परेशानी
जेसीबी की मदद से मलबा हटाया जा रहा है। बारिश की वजह से राहत और बचाव कार्य में दिक्कत आ रही है। मलबे से निकाले गए घायलों को प्राथमिक इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पंचकूला से एनडीआरएफ की टीमें भी हिमाचल भेजी गईं। सेना ने घायलों को एयरलिफ्ट करने के लिए हेलिकॉप्टरों को स्टैंडबाई मोड पर रखा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.