Tuesday, Jul 05, 2022
-->
4 things kapil sibal said after quitting congress  kmbsnt

'छोड़ना आसान नहीं था...' कांग्रेस छोड़ने के बाद कपिल सिब्बल ने कही ये 4 बातें

  • Updated on 5/25/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने लखनऊ में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया। उन्होंने कहा कि मैंने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में राज्यसभा के लिए नामांकन भरा है। सिब्बल ने कहा कि मैंने 16 मई को कांग्रेस पार्टी से त्याग पत्र दे दिया है।

'आसान नहीं है 30-31 साल के रिश्ते को छोड़ना'
कांग्रेस छोड़ने को लेकर सिब्बल ने कहा कि मैं कांग्रेस का नेता था। लेकिन अब और नहीं। मैंने 16 मई को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। मैं कांग्रेस के बारे में कुछ नहीं कहूंगा। मेरे लिए कुछ भी कहना उचित नहीं है। आसान नहीं है 30-31 साल के रिश्ते को छोड़ना।

'अखिलेश यादव का आभारी हूं'
सिब्बल ने कहा कि मैं अखिलेश यादव का आभारी हूं कि उन्होंने मेरा समर्थन किया। मैं आजम ख़ान के प्रति भी आभार प्रकट करता हूं। 

'देश में एक स्वतंत्र आवाज बनना चाहता हूं'
सिब्बल ने कहा कि मैंने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया है। मैं हमेशा से देश में एक स्वतंत्र आवाज बनना चाहता हूं। एक स्वतंत्र आवाज बनना जरूरी है। विपक्ष में रहकर हम गठबंधन बनाना चाहते हैं ताकि हम मोदी सरकार का विरोध कर सकें।

'स्वतंत्र आवाज होना जरूरी है'
हम सभी इस तथ्य से विवश हैं कि हम पार्टियों के सदस्य हैं और उस पार्टी के अनुशासन का पालन करना है लेकिन एक स्वतंत्र आवाज होना जरूरी है।
 

 

comments

.
.
.
.
.