Monday, Sep 20, 2021
-->
44 killed in raigad accident home minister talks to cm thackeray prshnt

रायगढ़ हादसे में अबतक 44 की मौत, PM ने अनुग्रह राशि की घोषणा की, गृहमंत्री ने की CM ठाकरे से बात

  • Updated on 7/23/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। महाराष्ट्र में लगातार हो रही बारिश अब लोगों के लिए आफत बन गया है। राज्य के तटीय रायगढ़ जिले में एक गांव के नजदीक भूस्खलन होने के कारण अब तक 44 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस के मुताबिक यहा हादसा महाड तहसील के तलाई गांव में हुया है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। दरअसल महाराष्ट्र के कई हिस्सों में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिसके कारण कई हादसे भी हो चुके हैं। घटना के बाद महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने स्थिति का जायजा लिया।

भास्कर पर आयकर छापे, समूह बोला-कोरोना रिपोर्टों की प्रतिक्रिया, कार्रवाई विभागीय प्रक्रिया- सरकार

अमित शाह ने उद्धव ठाकरे से की बात
वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की और रायगढ़ में भारी बारिश एवं भूस्खलन के बाद उत्पन्न स्थिति की जानकारी ली, जिसमें कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई है। शाह ने कहा कि केंद्र, महाराष्ट्र सरकार को राज्य में उत्पन्न स्थिति से निपटने में हर संभव मदद कर रहा है। उन्होंने ट्वीट किया, महाराष्ट्र के रायगढ़ में भारी बारिश व भूस्खलन के कारण हुआ हादसा अत्यंत दुःखद है।

राहुल ने पेगासस जासूसी की न्यायिक जांच की मांग की, कहा- गृह मंत्री दें इस्तीफा

एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव कार्यों में जुटी
इस संबंध में मैंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) मुख्यालय के महानिदेशक (डीजी) से बात की है। एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव कार्यों में जुटी हुई है। केंद्र सरकार लोगों की जान बचाने के लिए वहां हर सम्भव मदद पहुंचा रही है।

पुलिस ने बताया कि महाराष्ट्र के तटीय रायगढ़ जिले के एक गांव के पास भूस्खलन में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि महाड़ तहसील के तलाई गांव के पास हुई घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

संसद में पर्चा फाड़ने वाले सांसद सस्पेंड, वैष्णव ने कहा- हिंसा TMC की संस्कृति

पीएम मोदी ने अनुग्रह राशि की घोषणा की
वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के रायगढ़ में भूस्खलन के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए मदद राशि का ऐलान किया है। पीएम कार्यालय ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के रायगढ़ में भूस्खलन के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ से प्रत्येक को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.