Wednesday, Jan 26, 2022
-->
4457-candidates-made-distance-from-nurse-exam

4457 परीक्षार्थियों ने नर्स परीक्षा से बनाई दूरी 

  • Updated on 10/3/2021

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की स्टाफ नर्स परीक्षा जनपद के 38 परीक्षा केंद्रों पर सकुशल संपन्न हुई। जिले में परीक्षा के लिए 17717 परीक्षार्थी पंजीकृृत थे। इसमें 13260 परीक्षार्थी उपस्थित रहें, जबकि 4457 परीक्षार्थियों ने परीक्षा नहीं दी। परीक्षा केंद्रों पर कोविड नियमों का पालन करते हुए परीक्षार्थियों को इंफ्रारेड थर्मामीटर से जांच और बिना मास्क प्रवेश नहीं दिया गया। 

कोरोना संक्रमण का प्रकोप कम होने के बाद से स्कूल-कॉलेज भी विद्यार्थियों के प्रवेश के लिए खोल दिए गए है। प्रतियोगी परीक्षाओं का दौर भी शुरू हो चुका है। इसी बीच रविवार को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की नर्स ग्रेड-2 परीक्षा आयोजित की गई। परीक्षा सीसीटीवी की निगरानी में आयोजित हुई। परीक्षा एक ही पाली में सुबह 11 बजे से एक बजे तक आयोजित की गई। परीक्षा के लिए जिले में 38 केंद्र्र बनाए गए थे। परीक्षा के सुचारु रूप से संचालन के लिए 13 सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं 38 स्टैटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए। इस दौरान परीक्षा केंद्रों पर कोविड नियमों का भी बखुबी पालन किया गया

परीक्षार्थियों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बनाते हुए सीट की व्यवस्था की गई। इसके अलावा मास्क और हैंड सैनेटाइज व शरीर का तापमान चेक करने के बाद ही प्रवेश दिया गया। जिला विद्यालय निरीक्षक प्रदीप कुमार द्विवेदी ने बताया कि जिले में पंजीकृत कुल 17717 परीक्षार्थियों के सापेक्ष 13260 परीक्षार्थी उपस्थित एवं 4457 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहें। आयोग के सदस्य डॉ कृष्ण वीर सिंह शाक्य द्वारा कई परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण भी किया गया। सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा सकुशल संचालित होते पाई गई। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.