Friday, Nov 16, 2018

उत्तराखंड: सामूहिक नकल करते पकड़े गए 47 छात्र-छात्राएं, सभी रेस्टीकेट

  • Updated on 6/13/2018

नई टिहरी/ब्यूरो। उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के नई टिहरी परीक्षा केंद्र पर विवि के उड़नदस्ते ने 47 छात्र-छात्राओं को सामूहिक नकल करते पकड़ लिया। इस पर विवि के क्षेत्रीय निदेशक ने परीक्षा केंद्र के कक्ष को सील कर दिया। 

दूसरी ओर थौलधार इंटर कालेज में बने परीक्षा केंद्र पर पांच छात्र नकल करते हुए धरे गए। सभी को रेस्टीकेट कर दिया गया है। नई टिहरी के बदरीनाथ राजकीय संस्कृत महाविद्यालय में इन दिनों उत्तराखंड मुक्त विवि हल्द्वानी की परीक्षाएं चल रही हैं।

खनन माफिया ने की राजस्व टीम को कुचलने का प्रयास, पांच गिरफ्तार

बुधवार को परीक्षा केंद्र पर बीए राजनीति विज्ञान और योगा की परीक्षा आयोजित की जा रही थी। उत्तराखंड मुक्त विवि के क्षेत्रीय निदेशक डा. सुरेश चंद्र और डा. दीपक भंडारी के नेतृत्व में उड़नदस्ता टीम करीब सवा 11 बजे परीक्षा केंद्र का औचक निरीक्षण करने पहुंची। टीम ने पहले तो एक छात्रा को नकल करते हुए पकड़ा।

पूछताछ करने पर छात्रा ने टीम को बताया कि बगल वाले कमरे में सभी छात्र-छात्राएं नकल कर रहे हैं। निरीक्षण करने दूसरे कमरे में गई टीम यह देखकर भौंचक्की रह गई। परीक्षा कक्ष में बैठे सभी छात्र-छात्राएं किताबें खोलकर नकल कर रहे थे। 

PM मोदी के साथ 60 हजार लोग करेंगे योग, उत्तराखंड सरकार ने तय किया टारगेट

इस पर टीम ने परीक्षा कक्ष सील कर दिया। छात्र-छात्राओं को दूसरे कक्ष में बैठाने के उपरांत दोबारा उत्तर पुस्तिकाएं उपलब्ध कराई गईं। दूसरी ओर थौलधार इंटर कालेज में भी बीए संस्कृत और शिक्षाशास्त्र की द्वितीय पाली में उड़नदस्ते ने पांच छात्रों को नकल करते हुए पकड़ा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.