Tuesday, Oct 04, 2022
-->
49-new-corona-patients-confirmed-one-student-admitted-to-hospital

49 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, एक छात्र अस्पताल में भर्ती

  • Updated on 4/25/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। जनपद गाजियाबाद में कोरोना संक्रमण का फैलाव होने के साथ ही अब गंभीर होता जा रहा है। सोमवार को 49 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इसमें अलग-अलग स्कूल-कॉलेज से 6 विद्यार्थी व 7 शिक्षक भी शामिल है। जबकि एक छात्र को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य अधिकारी अनुसार छात्र की हालत स्थिर है। हालंाकि, 22 मरीजों ने कोरोना को मात भी दी है।

जिले में अब सक्रिय मरीजों की संख्या 273 पहुंच गई है। कोरोना संक्रमण बीते एक सप्ताह से और अधिक प्रभावशाली हो रहा है। प्रतिदिन 45 से 50 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे है। इसमें शून्य से 18 साल तक के वाले बच्चे भी शामिल है। वहीं, बुजुर्ग भी कोरोना की चपेट में आ रहे है। सोमवार को जारी कोविड रिपोर्ट में 49 नए मरीजों की पुष्टि की गई है। इसमें शून्य से 12 आयु वर्ग से 4, 13 से 20 साल के एक, 21 से 40 आयु वाले 21, 41 से 60 आयु वाले 15 व इससे अधिक आयु वाले 8 बुजुर्ग भी शामिल है।

वहीं, संक्रमितों में 6 विद्यार्थी भी शामिल है। इसके अलावा सोमवार को विजयनगर निवासी एक 17 वर्षीय छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रविवार देर शाम संक्रमण की पुष्टि हुई थी। बताया गया कि जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद छात्र अधिक घबराने लगा, जिसके चलते देर रात छात्र को संतोष अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अब तक 19 शिक्षक व 81 विद्यार्थी संक्रमित हो चुके है। 

एसीएमओ (प्रशासन) डॉ. सुनील त्यागी ने बताया कि छात्र की जांच की गई थी, उसे कोई गंभीर लक्ष्ण नहीं है, ऑक्सीजन स्तर भी 96 था। छात्र को हल्का बुखार है, लेकिन रिपोर्ट पॉजिटिव आने के चलते छात्र बहुत डरा हुआ था, जिसके चलते परिजनों के कहने पर संतोष अस्पताल में भर्ती करवाया गया। फि लहाल छात्र की हालत में सुधार है। कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है, इससे बचाव के लिए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की जरूरत है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.