Monday, Jan 21, 2019

 iPhone को अपडेट करने के बाद यूजर्स की बढ़ीं परेशानियां, काम नहीं कर रहा 4जी सैलुलर डाटा

  • Updated on 12/10/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  iPhone को अपडेट करने के बाद यूजर्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। एप्पल यूजर्स ने शिकायत करते हुए बताया है कि आईफोन को ios के नए वर्जन 12.1.1 में अपडेट करने के बाद 4जी सैलुलर डाटा ने काम करना बंद कर दिया है।

यानी यूजर्स अब सिर्फ वाईफाई के जरिए ही ऑनलाइन सर्विसेज का उपयोग कर पा रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि ios की नई अपडेट बग से प्रभावित है। मोबाइल डाटा को ऑन करने पर आईफोन का ब्राऊजर काम कर रहा है लेकिन 4जी नैटवर्क पर एप्स ओपन करने पर डाटा कनैक्शन फेल हो रहा है यानी अपडेट करने के बाद आईफोन खराब हो गया है। 

इस कंपनी ने अपने फोन के प्रमोशन के लिए किया ये अगल काम 

यूजर्स ने निकाली ट्विटर पर भड़ास
आईफोन में सैलुलर डाटा के बंद होने पर एप्पल यूजर्स ने ट्विटर पर अपनी भड़ास निकाली। जाने-माने टैक विशेषज्ञ Gordon kelly ने ट्विटर पर बताया कि वह अपने काम से जुड़ी 90 प्रतिशत वैबसाइट्स को फोन में ही यूका करते हैं लेकिन 4जी नैटवर्क के बंद होने से उन्हें बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा है।

वहीं इंगलैंड की रहने वाली टीवी होस्ट carmen velarde ने एप्पल को शिकायत की है कि उनके आईफोन 6 प्लस, आईफोन xs मैक्स व आईपैड प्रो 2017 मॉडल को अपडेट करने के बाद इनमें 4जी नैटवर्क ने काम करना बंद कर दिया है। 

Apple को टक्कर देने की तैयारी में आई ये दो कंपनियां, बाजार में उतारेंगी EarPods

आईफोन में नहीं चल रहा जियो का 4जी नैटवर्क
भारतीय आईफोन यूजर्स ने ट्विटर व @AppleSupport पर शिकायत करते हुए कहा है कि आईफोन को अपडेट करने के बाद जियो के 4जी नैटवर्क ने काम करना बंद कर दिया है। हालांकि इससे जुड़ी कुछ अन्य शिकायतों को पढऩे के बाद उन्हें पता लगा है कि वे अकेले नहीं हैं जो इस समस्या से प्रभावित हैं। ios के नए वर्जन 12.1.1 में समस्या होने के कारण ही ऐसा हो रहा है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.