5-coaching-center-seals-in-mukherjee-nagar-this-is-the-reason

दिल्ली के 5 कोचिंग सेंटरों पर बड़ी कार्रवाई, जानिए क्यों किया गया सील

  • Updated on 6/12/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मुखर्जी नगर में फायर सेफ्टी इंतजाम किए बिना चलाए जा रहे अनाधिकृत कोचिंग सेंटरों के खिलाफ जिला प्रशासन की तरफ से निरीक्षण अभियान चलाया गया। लगभग 7 घंटे तक चले इस अभियान के दौरान 17 कोचिंग सेंटरों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान डीएमसी एक्ट के तहत फायर नॉम्र्स के उल्लंघन और फायर सेफ्टी पैरामीटर्स में कमी पाए जाने पर 5 कोचिंग सेंटरों को जिला प्रशासन ने तत्काल सील कर दिया।

इसके अलावा 6 कोचिंग सेंटरों को नोटिस देकर खाली करा दिया। साथ ही 6 अन्य कोचिंग सेंटरों को भी फायर सेफ्टी पैरामीटर्स के आधार पर चेक कर उन्हें तत्काल अपनी सभी छोटी मोटी कमियों को पूरा करने का निर्देश जारी किया गया है। 

उत्तरी जिला प्रशासन अंतर्गत मॉडल टाउन सब डिवीजन की डीएफएस टीम, डीडीएमए की संयुक्त टीम, नॉर्थ एमसीडी व दिल्ली पुलिस द्वारा यह सर्वेक्षण अभियान चलाया गया। इस अभियान को सफल बनाने में दिल्ली पुलिस के कर्मचारियों का खासा महत्वपूर्ण योगदान रहा। जिन्होंने मौके पर हल्के फुल्के प्रतिरोध के बावजूद सर्वेक्षण टीम को किसी प्रकार की बाधा का सामना नहीं करने दिया।  

इस अभियान में शामिल मॉडल टाउन सब डिवीजन के एसडीएम विरेन्द्र सिंह ने बताया कि बड़ी संख्या में जिन कोचिंग सेंटरों को अभी चेक नहीं किया गया है। भविष्य में ऐसे संस्थानों के खिलाफ यह निरीक्षण अभियान जारी रहेगा। 

ये कोचिंग सेंटर किए सील

  • मकान संख्या 631 की तीसरी व चौथी मंजिल पर एचएन लाइब्रेरी व कोचिंग इंस्टीट्यूट
  • 704 की तीसरी मंजिल पर कोचिंग इंस्टीट्यूट
  • मेन रोड पर एक मकान में तीसरी मंजिल पर कोचिंग सेंटर
  • 535 के ग्राउंड फ्लोर पर कोचिंग सेंटर
  • 639 में कोचिंग सेंटरों को भी एमसीडी ने सील किया

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.